Ind vs Aus: खराब फॉर्म से जूझ रहे मिचेल स्टार्क को फिंच ने दिया समर्थन, कहा- डरने की जरूरत नहीं

Ind vs Aus मिशेल स्टार्क की फॉर्म चिंता का विषय है लेकिन कप्तान आरोन फिंच ने उनका समर्थन करते हुए कहा कि अभी डरने की कोई जरूरत नहीं है। स्टार्क पहले दो में सिर्फ एक विकेट हासिल कर पाए जबकि इस दौरान उन्होंने 18 ओवर में 147 रन लुटाए।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Tue, 01 Dec 2020 05:58 PM (IST) Updated:Tue, 01 Dec 2020 05:58 PM (IST)
Ind vs Aus: खराब फॉर्म से जूझ रहे मिचेल स्टार्क को फिंच ने दिया समर्थन, कहा- डरने की जरूरत नहीं
ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क (फाइल फोटो)

कैनबरा, प्रेट्र। भारत के खिलाफ मौजूदा सीरीज में दबदबा बनाने वाले ऑस्ट्रेलियाई टीम के चोटी के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क की फॉर्म चिंता का विषय है लेकिन कप्तान आरोन फिंच ने उनका समर्थन करते हुए कहा कि अभी डरने की कोई जरूरत नहीं है। स्टार्क पहले दो में सिर्फ एक विकेट हासिल कर पाए जबकि इस दौरान उन्होंने 18 ओवर में 147 रन लुटाए।

फिंच ने कहा, 'वह अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं कर रहे हैं और आपको समझना होगा कि उसका स्तर उससे कहीं बेहतर है जिसकी आप अधिकांश लोगों से उम्मीद कर सकते हैं। इसका कारण यह है कि पिछले आठ या नौ साल में उसने अपना दबदबा बनाया है विशेषकर सफेद गेंद के क्रिकेट में। उन्हें गेंद को स्विंग करना पसंद है लेकिन वास्तविकता यह है कि जब आप बड़े लक्ष्य का बचाव कर रहे हो और अच्छे खिलाडि़यों के खिलाफ खेल रहे हो तो वे आपको निशाना बनाते हैं। हम बात करेंगे कि क्या चीज अलग कर सकते हैं। यह रणनीतिक चीज होगी या पारी में जब उसका इस्तेमाल होगा उसे बदला जाएगा। हम इस बारे में आज बात करेंगे लेकिन निश्चित तौर पर मेरे नजरिये से डर की कोई बात नहीं है।''

फिंच ने कहा कि पिछले साल विश्व कप से स्टार्क की फॉर्म में गिरावट आई है। उन्होंने इस दौरान 11 मैचों में 12 विकेट चटकाए जबकि 6.28 रन प्रति ओवर की गति से रन दिए। फिंच ने संकेत दिए कि उनकी टीम शीर्ष क्रम में प्रयोग कर सकती है। फिंच ने कहा, 'हमने अब तक टीम का चयन नहीं किया है लेकिन हमारे पास कुछ विकल्प हैं। हम मैथ्यू वेड को टीम में जगह देते हैं या मार्नस (लाबुशेन) पारी का आगाज करते हैं। एलेक्स कैरी ने अतीत में काफी बार ऐसा किया है। सीरीज में 2-0 से आगे होने का फायदा यह है कि आप प्रयोग कर सकते हो या फिर चाहे तो सुरक्षित विकल्प के साथ खेल सकते हो।' 

वहीं दूसरी तरफ कंगारू टीम के कोच लैंगर ने कहा कि, भले ही इस समय वनडे सीरीज हो लेकिन ऑस्ट्रेलिया में सबको टेस्ट सीरीज का इंतजार है। इसी को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में मेजबान टीम के मुख्य कोच ने कहा कि एडिलेड में होने वाले पहले डे-नाइट टेस्ट में जो ब‌र्न्स और डेविड वार्नर ही ओपनिंग करेंगे।

घरेलू सत्र में ब‌र्न्स का प्रदर्शन बेहद खराब रहा है और उनकी जगह घरेलू सत्र में शानदार प्रदर्शन करने वाले युवा बल्लेबाज विल पुकोवस्की को टीम में जगह देने की मांग की जा रही थी। लैंगर ने कहा कि पिछली बार जब हम टेस्ट खेले थे तब हमें डेविड वॉर्नर और ब‌र्न्स का संयोजन अच्छा लगा था। दोनों के बीच अच्छा तालमेल है और इसी कारण मैं इसी जोड़ी को भारत के खिलाफ आजमाने पर यकीन रखता हूं। वार्नर के चोटिल होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि हमें पूरी उम्मीद है कि वह पहले टेस्ट से पूर्व ही ठीक हो जाएंगे।

chat bot
आपका साथी