दिग्गज अंपायर इयान गोल्ड ने विराट कोहली को बताया 'मजेदार शख्स', बोले- उनको पता हैं ये बातें

दिग्गज अंपायर इयान गोल्ड ने विराट कोहली को मजेदार शख्स बताया है और कहा है कि उनको क्रिकेट की हर चीज पता है।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Sun, 31 May 2020 09:15 AM (IST) Updated:Sun, 31 May 2020 09:15 AM (IST)
दिग्गज अंपायर इयान गोल्ड ने विराट कोहली को बताया 'मजेदार शख्स', बोले- उनको पता हैं ये बातें
दिग्गज अंपायर इयान गोल्ड ने विराट कोहली को बताया 'मजेदार शख्स', बोले- उनको पता हैं ये बातें

नई दिल्ली, पीटीआइ। आइसीसी एलीट पैनल का हिस्सा रहे पूर्व दिग्गज अंपायर इयान गोल्ड ने भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और टीम इंडिया के बारे में कुछ बाते कही हैं। इयान गोल्ड ने कप्तान विराट कोहली को 'मजेदार शख्स' करार दिया है और कहा है कि उनकोखेल के इतिहास से लेकर क्रिकेट की बारिकियों की अच्छी समझ है। महान अंपायर ने आधुनिक युग में व्यवहारिक रवैये में बदलाव की भी प्रशंसा की।

अगर आप क्रिकेट के शौकीन हों और इयान गोल्ड भारत के मैच में अंपायर रहे हों तो मैचों के दौरान अक्सर विराट कोहली और इयान गोल्ड के बीच हल्का-फुल्का मजाक चलता रहता था। पिछले साल वर्ल्ड कप के बाद अंपायरिंग से विदा लेने वाले इंग्लैंड के इस अंपायर ने ईएसपीएनक्रिकइंफो से बात करते हुए कहा है, "विराट मजेदार व्यक्ति हैं। हां, उन्होंने कई बार मेरी तरह बल्लेबाजी की है। वह आकर्षक हैं। वह उन खिलाड़ियों में से एक हैं जो थोड़ा सा सचिन तेंदुलकर की तरह हैं। पूरे भारत की उम्मीदें उन पर हैं, लेकिन आपको पता नहीं चलेगा।"

इयान गोल्ड ने आगे कहा, "आप विराट के साथ रेस्टोरेंट में बैठकर घंटों तक बात कर सकते हो। जब आप उनको देखते हो तो आप एक पुरूष मॉडल के बारे में सोचोगे, लेकिन वह अपने खेल की बारीकियों, अतीत और इसके इतिहास को जानता हैं। वह बेहतरीन खिलाड़ी हैं।" वहीं, जब उनसे पूछा गया कि उनकी और विराट की बहस हुई थी उसको लेकर आपका क्या कहना है। इस पर अंपायर ने कहा, "उन्होंने अब सम्मानजनक होना सीख लिया है। वह अच्छे इंसान हैं और भारतीय खिलाड़ी काफी अच्छे और सम्मानजनक हैं।"

कोहली ने गोल्ड को लगाया था गले

इयान गोल्ड करीब 13 साल तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अंपायर की। इस दौरान उन्होंने 73 टेस्ट, 140 वनडे और 37 टी20 इंटरनेशनल मैचों में अंपायरिंग की, जो कि एक अंपायर के लिए सम्मान और गर्व की बात है। उन्होंने जब पिछले साल वर्ल्ड कप के बाद संन्यास लिया था तो वे आखिरी बार भारत बनाम श्रीलंका मैच में अंपायर के रूप में उतरे थे और उस मैच के बाद कप्तान विराट कोहली ने इयान गोल्ड को गले लगाकर विदाई दी थी। इयान गोल्ड ने ये भी कहा है कि भारत के मैच में खड़े होकर उनको काफी डर लगता है।

chat bot
आपका साथी