पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज का बड़ा बयान, क्रिकेट अभेद्य नहीं, IPL के स्थगित होने के बाद टी-20 वर्ल्ड कप पर संशय

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान इयान चैपल ने कहा कि कोरोना महामारी के करण स्थगित हुआ आइपीएल 2021 बताता है क्रिकेट अभेद्य नहीं है। साथ ही उन्होंने कहा कि इसके चलते टी-20 वर्ल्ड कप स्थगित किए जाने या कहीं और आयोजित किए जाने से इन्कार नहीं किया जा सकता है।

By TaniskEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 12:58 PM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 01:40 PM (IST)
पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज का बड़ा बयान, क्रिकेट अभेद्य नहीं, IPL के स्थगित होने के बाद टी-20 वर्ल्ड कप पर संशय
ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान इयान चैपल ।

मेलबर्न, एएनआइ। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान इयान चैपल ने कहा कि कोरोना महामारी के करण स्थगित हुआ इंडियन प्रीमियर लीग 2021 (IPL 2021) बताता है क्रिकेट अभेद्य नहीं है। साथ ही उन्होंने कहा कि इसके चलते टी-20 वर्ल्ड कप स्थगित किए जाने या कहीं और आयोजित किए जाने से इन्कार नहीं किया जा सकता है। बता दें कि कोरोना मामलों की बढ़ती संख्या के कारण आइपीएल 2021 सीज़न को अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया गया था। बायो बबल के भीतर कई खिलाड़ी संक्रमित पाए गए थे और परिणामस्वरूप, टूर्नामेंट को स्थगित करना पड़ा। अक्टूबर-नवंबर में भारत में ही टी-20 वर्ल्ड कप का आयोजन होना है। अगर हालात नहीं सुधरे तो इस आयोजन यूएई में हो सकता है। 

ईएसपीएन क्रिकइंफ्रो के लिए अपने कॉलम में चैपल ने यह बात कही है। उन्होंने कहा कि अतीत में, कई कारणों से दौरा और मैचों को रद करना पड़ा है। इनमें से कई में पीछे  कहानियां जुड़ी थीं। इनमें से कुछ दुखद और कुछ मनोरंजक थीं। आज के भयावह परिदृश्य में आइपीएल 2021 का स्थगन एक उदाहरण साबित हो सकता है और इसके कारण कारण टी 20 विश्व कप को स्थगित या स्थानांतरित होते देखा जा सकता है।

चैपल ने इस दौरान कुछ उदाहरण बताए जब विभिन्न कारणों से क्रिकेट का खेल रुका। 1969 में इंग्लैंड ने पाकिस्तान का दौरा किया था। तब पाकिस्तान में हालात ठीक नहीं थे। सीरीज को शुरू होने के बाद से ही विरोध का सामना करना पड़ा था। दंगे के कारण कराची में तीसरा टेस्ट को समय से पहले रोकना पड़ा। इसके बाद इंग्लैंड की टीम वापस लौट गई।ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान ने इस दौरान यह बताया की कि कैसे इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच चौथा साल 2006 में टेस्ट मैच समय से पहले समाप्त हो गया, जब पाकिस्तानी टीम गेंद से छेड़छाड़ के आरोप के बाद मैदान से बाहर चली गई।

chat bot
आपका साथी