वेस्टइंडीज के महान गेंदबाज ने माना- सचिन तेंदुलकर के खिलाफ गेंदबाजी करना कठिन था

वेस्टइंडीज के महान गेंदबाज इयान बिशप ने इस बात को स्वीकार किया है कि सचिन तेंदुलकर उन कठिन बल्लेबाजों में शामिल हैं जिनको कभी मैंने गेंदबाजी की।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Mon, 06 Jul 2020 08:25 AM (IST) Updated:Mon, 06 Jul 2020 08:25 AM (IST)
वेस्टइंडीज के महान गेंदबाज ने माना- सचिन तेंदुलकर के खिलाफ गेंदबाजी करना कठिन था
वेस्टइंडीज के महान गेंदबाज ने माना- सचिन तेंदुलकर के खिलाफ गेंदबाजी करना कठिन था

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर अपने दमदार स्ट्रॉक्स के लिए जाने जाते थे। अपने शुरुआत के करियर से लेकर आखिर तक सचिन तेंदुलकर ने न जाने कितने गेंदबाजों को दिशा से भटकाया है। उनके क्रिकेट छोड़ने के करीब सात साल के बाद वेस्टइंडीज के महान गेंदबाज इयान बिशप ने इस बात को स्वीकार किया है कि उनको गेंदबाजी करना काफी कठिन था।

मास्टर ब्लास्टर और क्रिकेट के भगवान के नाम से फेमस बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर की झोली में हर वो शॉट था, जो बाकी बल्लेबाज खेलने से कतराते थे। भले ही सचिन चौके और छक्के लगाने में ज्यादा विश्वास नहीं रखते थे, बावजूद इसके उनका खेल सभी को पसंद आता था और उनकी बल्लेबाजी देखने के लिए लोग लालायित रहते थे। यही कारण है कि आज भी तमाम खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर को या तो महान बल्लेबाज मानते हैं या फिर उनके खिलाफ गेंदबाजी करना कठिन मानते हैं।

यहां तक कि वेस्टइंडीज टीम के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज और मौजूदा समय में क्रिकेट कॉमेंटेटर इयान बिशप ने खुलासा किया है कि तेंदुलकर सबसे कठिन बल्लेबाज थे, जिनके खिलाफ कभी मैंने गेंदबाजी की थी। तमाम चोटों के बावजूद इयान बिशप ने 80 और 90 के दशक में दर्जनों बड़े बल्लेबाजों को अपनी रफ्तार से परेशान किया था। तेंदुलकर की खासियत ये थी कि वे सीधा खेलने की कोशिश करते थे और गेंदबाज के पीछे मारते थे।

इयान बिशप ने स्टार स्पोर्ट्स के शो क्रिकेट कनेक्टेड में कहा है, "सचिन तेंदुलकर सबसे मुश्किल बल्लेबाजों में से एक हैं, जिन्हें मैंने अपने करियर में गेंदबाजी की है। वह हमेशा सीधी रेखाओं में मारा करते थे।" बिशप ने तेंदुलकर के खिलाफ नौ मैच खेले हैं, जिनमें चार टेस्ट और पांच एकदिवसीय मैच शामिल हैं। इन 9 मैचों की करीब दर्जनभर पारियों में बिशप ने तेंदुलकर को 3 बार आउट किया है, जिसमें दो बार उन्होंने सचिन को शतक से पहले आउट किया था।

chat bot
आपका साथी