एजाज पटेल के परफेक्ट 10 पर अनिल कुंबले बोले- अब हर मैच में आपसे होगी ये उम्मीद

न्यूजीलैंड के बाएं हाथ के स्पिनर एजाज पटेल ने इतिहास की किताबों में अपना नाम दर्ज करा लिया है और वह टेस्ट क्रिकेट में एक पारी में 10 विकेट लेने वाले दुनिया के तीसरे गेंदबाज बन गए हैं।

Vikash GaurSun, 05 Dec 2021 08:09 AM (IST)
Anil Kumble on Ajaz Patel (फोटो एएफपी)

मुंबई, आइएएनएस। भारत के खिलाफ मुंबई टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड के बाएं हाथ के स्पिनर एजाज पटेल ने इतिहास की किताबों में अपना नाम दर्ज करा लिया है। एजाज पटेल टेस्ट क्रिकेट मैच की एक पारी में 10 विकेट लेने वाले दुनिया के तीसरे गेंदबाज बन गए हैं। एजाज पटेल ने यहां के वानखेड़े स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में शनिवार को भारत के खिलाफ पहले पारी में 119 रन देकर सभी दस विकेट हासिल किए और ये उपलब्धि अपने नाम की। भारतीय टीम ने 325 रन बनाए थे।

जैसे ही क्रिकेट जगत के लोगों और क्रिकेट फैंस ने एजाज पटेल को उनकी उपलब्धि के लिए बधाई देना शुरू किया तो भारत के पूर्व कप्तान खुद परफेक्ट 10 अपने नाम कर चुके अनिल कुंबले ने विशेष क्लब में उनका स्वागत किया। अनिल कुंबले खुद इस दुर्लभ उपलब्धि को हासिल करने वाले दूसरे क्रिकेटर बने थे। स्टार स्पोर्ट्स के साथ साझा किए गए वीडियो में कुंबले ने कहा, "एजाज, बधाई। सभी 10 विकेट पा लेने का एक शानदार प्रयास। क्लब में आपका स्वागत है। टेस्ट मैच के पहले दिन और दूसरे दिन इसे हासिल करने के लिए बधाई।"

भारत के पूर्व मुख्य कोच ने आगे कहा, "पहले और दूसरे दिन इस उपलब्धि को हासिल करना वास्तव में बहुत खास है, लेकिन दिन का आनंद लें, इस अवसर का आनंद लें और क्लब में आपका स्वागत है। एक बार फिर बधाई और आपके धीमे बाएं हाथ के आर्थोडॉक्स को देखना शानदार था। शानदार उपलब्धि साथी और बधाई।" वहीं, एजाज पटेल ने इस वीडियो को देखने पर कहा कि मैं इसे बार-बार देखना चाहता हूं। इंग्लैंड के पूर्व आफ स्पिनर जिम लेकर क्रिकेट इतिहास के पहले खिलाड़ी थे, जिन्होंने 1956 में यह उपलब्धि हासिल की थी, जब उन्होंने मैनचेस्टर में आस्ट्रेलिया के खिलाफ एक पारी में 10 विकेट चटकाए थे।

मुंबई में जन्मे एजाज पटेल के शनिवार को कमाल दिखाने से पहले अनिल कुंबले ने साल 1999 में नई दिल्ली में पाकिस्तान के खिलाफ इस मील के पत्थर तक पहुंचे थे। दूसरे दिन का खेल खत्म होने पर भारत के कप्तान विराट कोहली, मुख्य कोच राहुल द्रविड़ और दाएं हाथ के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को न्यूजीलैंड के ड्रेसिंग रूम की लाबी की ओर आते देखा गया और उन्होंने 33 वर्षीय एजाज को इस अविश्वसनीय उपलब्धि के लिए बधाई दी। पूरे स्टेडियम में शायद ही कोई ऐसा शख्स होगा, जिसने एजाज की उपलब्धि पर ताली न बजायी हो।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.