भारतीय टीम में तेज गेंदबाज ऑलराउंडर की कमी कैसे पूरी कर सकते हैं शार्दुल ठाकुर, फील्डिंग कोच ने बताया

शार्दुल ठाकुर भारतीय टीम के साथ (एपी फोटो)

भरत अरुण ने कहा कि उसने इंग्लैंड के खिलाफ गेंदबाजी की मुझे लगता है कि उसने काफी अच्छा काम किया लेकिन वह लगातार गेंदबाजी करे इसके लिए हमें बेहतर मैनेजमेंट करना होगा और उसे मजबूत बनाने पर काम करना होगा।

Sanjay SavernWed, 12 May 2021 05:37 PM (IST)

नई दिल्ली, एएनआइ। भारतीय क्रिकेट टीम के गेंदबाज कोच भरत अरुण का कहना है कि तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर के पास तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर बनने की क्षमता है और टीम को इसकी जरूरत है क्योंकि हार्दिक पांड्या पीठ की चोट की वजह से गेंदबाजी नहीं कर पा रहे हैं। हार्दिक पांड्या को भारतीय टेस्ट टीम में इंग्लैंड दौरे के लिए शामिल नहीं किया गया है क्योंकि इंजरी से वापसी के बाद से वो लगातार गेंदबाजी नहीं कर रहे हैं और टीम में बतौर बल्लेबाज ही खेल रहे हैं। 

भरत अरुण ने पीटीआइ से बात करते हुए कहा कि, शार्दुल ठाकुर ने साबित किया है कि वो ऑलराउंडर बन सकते हैं। उन्होंने कहा कि, अन्य विकल्प खोजने का अंतिम फैसला चयनकर्ताओं को करना है, लेकिन शार्दुल ने पक्के तौर पर इसके लिए दावा पेश किया है। अरुण ने स्वीकार किया कि हार्दिक पांड्या जैसे अच्छे विकल्प की तलाश करना बेहद मुश्किल काम है। उन्होंने कहा कि काश सिर्फ चाहने से हम इस तरह का गेंदबाज तैयार कर लेते। हार्दिक असाधारण प्रतिभा हैं लेकिन दुर्भाग्य ने उसे पीठ का आपरेशन कराना पड़ा और इसके बाद वापसी करना आसान नहीं रहा।

अरुण ने कहा कि उसने इंग्लैंड के खिलाफ गेंदबाजी की, मुझे लगता है कि उसने काफी अच्छा काम किया लेकिन वह लगातार गेंदबाजी करे इसके लिए हमें बेहतर मैनेजमेंट करना होगा और उसे मजबूत बनाने पर काम करना होगा। दो टेस्ट खेलने वाले ठाकुर ने इस साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उसी की सरजमीं पर हुए टेस्ट मैच में प्रभावित किया था और ब्रिसबेन में अर्धशतक जड़ने के अलावा मैच में सात विकेट चटकाए थे। उन्होंने कहा कि आदर्श स्थिति में कहूं तो हमें तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर तैयार करने की जरूरत है, कुछ मौजूद हैं क्योंकि हम हमेशा भारतीय टीम के साथ रहते हैं, इसलिए हमें घरेलू ऑलराउंडरों को देखने का मौका नहीं मिलता। ठाकुर भी उन्हें गेंदबाजी ऑलराउंडर के रूप में देखने की इच्छा जता चुके हैं और इंग्लैंड के अगले दौरे पर उन्हें पर्याप्त मौके मिलने की उम्मीद है।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.