विराट कोहली के कप्तानी छोड़ने की वजह सचिन तेंदुलकर कैसे हैं, ब्रैड हाग ने बताया

ब्रैड हाग ने अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए कहा कि विराट कोहली के इस फैसले के पीछे कुछ बड़ी तस्वीर है। अगर लोगों को लग रहा है कि वो दवाब या कार्यभार की वजह से इस तरह के फैसले कर रहे हैं तो ऐसा बिल्कुल भी नहीं है।

Sanjay SavernMon, 20 Sep 2021 06:18 PM (IST)
टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। विराट कोहली ने एक के बाद एक लगातार दो घोषणाएं अपनी कप्तानी को छोड़ने को लेकर कर डाली। रविवार को उन्होंने आरसीबी की कप्तानी छोड़ने का एलान किया और कहा कि वो बतौर कप्तान इस टीम के लिए आखिरी सीजन खेलेंगे तो उससे पहले उन्होंने भारतीय टी20 टीम की कप्तानी छोड़ने का एलान किया था। विराट के मुताबिक उन्होंने अपने कार्यभार को मैनेज करने के लिए ये कदम उठाया है, लेकिन आस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर ब्रैड हाग ने इसके पीछे की वजह कुछ और ही बताई। 

ब्रै़ड हाग के मुताबिक विराट कोहली ने भारतीय टी20 टीम और आरसीबी की कप्तानी इस वजह से छोड़ी ताकि वो टेस्ट क्रिकेट में सचिन तेंदुलकर के 51 शतक के रिकार्ड की बराबरी करने वाली उपलब्धि पर ध्यान दे सकें। हाग के अनुसार विराट कोहली को टेस्ट क्रिकेट में महानतम खिलाड़ी के तौर पर याद रखा जाए और इसके लिए उन्हें कुछ बड़ा हासिल करने की जरूरत है। 

ब्रैड हाग ने अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए कहा कि विराट कोहली के इस फैसले के पीछे कुछ बड़ी तस्वीर है। अगर लोगों को लग रहा है कि वो दवाब या कार्यभार की वजह से इस तरह के फैसले कर रहे हैं तो ऐसा बिल्कुल भी नहीं है। हाग ने कहा कि विराट कोहली टी20 इंटरनेशनल और आरसीबी की कप्तानी छोड़ रहे हैं क्योंकि वो टेस्ट क्रिकेट पर अपना ध्यान लगा रहे हैं। वो टेस्ट व वनडे टीम की कप्तानी करना चाहते हैं, लेकिन उनकी आंखों में सचिन तेंदुलकर का इंटरनेशनल क्रिकेट में 100 शतक का रिकार्ड भी है जिसकी वो बराबरी करने में जुटे हैं। 

हाग ने आगे कहा कि कोहली वनडे क्रिकेट में 43 शतक लगा चुके हैं, लेकिन टेस्ट क्रिकेट में उनके नाम पर अब तक सिर्फ 27 शतक ही है। सचिन तेंदुलकर ने 200 टेस्ट मैचों में 51 शतक लगाए थे। मेरे हिसाब से कोहली तेंदुलकर के 51 टेस्ट शतक की बराबरी करके एक बड़ी उपलब्धि अपने नाम करना चाहते हैं। वो दुनिया के महानतम क्रिकेटरों में से एक बनना चाहते हैं और इसी तरह अपने कदम बढ़ा रहे हैं। 

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.