हार्दिक पांड्या ने पाकिस्तान के खिलाफ मैच के दौरान बताया, टी20 वर्ल्ड कप में गेंदबाजी करने के काबिल हैं या नहीं

Ind vs Pak हार्दिक पांड्या पीठ की सर्जरी के बाद से लगातार गेंदबाजी नहीं कर रहे हैं और वो बतौर शुद्ध बल्लेबाज टीम में शामिल किए गए हैं। हार्दिक पांड्या ने बताया कि क्या वो टी20 वर्ल्ड कप में गेंदबाजी करेंगे या नहीं और करेंगे तो कब तक करेंगे।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Sun, 24 Oct 2021 07:30 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 01:50 PM (IST)
हार्दिक पांड्या ने पाकिस्तान के खिलाफ मैच के दौरान  बताया, टी20 वर्ल्ड कप में गेंदबाजी करने के काबिल हैं या नहीं
कप्तान विराट कोहली के साथ हार्दिक पांड्या (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। टी20 वर्ल्ड कप 2021 में पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में हार्दिक पांड्या को शामिल किया गया। इस मैच में टास के बाद भारतीय आल राउंडर हार्दिक पांड्या ने खुद बताया कि क्या वो गेंदबाजी करेंगे या नहीं। हार्दिक पांड्या पीठ की सर्जरी के बाद से लगातार गेंदबाजी नहीं कर रहे हैं और वो बतौर शुद्ध बल्लेबाज टीम में शामिल किए गए हैं। हार्दिक पांड्या ने बताया कि क्या वो टी20 वर्ल्ड कप में गेंदबाजी करेंगे या नहीं और करेंगे तो कब तक करेंगे। 

हार्दिक पांड्या ने कहा कि मुझे स्थिति से ज्यादा प्रभावित होना पसंद नहीं है और मेरा परिवार भी इस बात को सुनिश्चित करता है। मैं सोशल मीडिया से दूर रहता हूं क्योंकि आप इससे उत्साहित होते हैं और वाइब्स प्राप्त करते हैं। ये आसान है क्योंकि हम अपनी भावनाओं को काबू में रखते हैं और चीजों को पेशेवर रखते हैं। हम ये सुनिश्चित करते हैं कि प्रक्रियाओं को सही तरीके से करें। उन्होंने अपनी पीठ के बारे में बात करते हुए कहा कि ये ठीक है और पहले मुझे परेशानी थी। हालांकि अभी मैं गेंदबाजी नहीं करूंगा। मैं नाकआउट मैचों की करीब गेंदबाजी करने में सक्षम होना चाहता हूं। प्रोफेशनल्स और मुझे ये फैसला करना होगा कि मैं कब गेंदबाजी कर सकता हूं। 

आपको बता दें कि हार्दिक पांड्या सर्जरी के बाद से लगातार अपनी फिटनेस पर काम कर रहे हैं, लेकिन वो पहले की तरह से गेंदबाजी कर पाने में सक्षम नहीं हैं। वो इस साल आइपीएल में भी अपनी टीम मुंबई के लिए गेंदबाजी नहीं कर पाए थे और जब भी टीम इंडिया में शामिल किए गए बतौर फिनिशर की उन्होंने अपनी भूमिका निभाई। हार्दिक पांड्या को इस वक्त टीम में बतौर फिनिशर ही शामिल किया गया है और उनका खुद भी मानना है कि महेंद्र सिंह धौनी अब टीम में नहीं है तो फिनिशर के तौर पर उनकी भूमिका काफी अहम है और वो इस जिम्मेदारी को निभाना चाहते हैं। 

chat bot
आपका साथी