फिट हुए ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या, बताया कब करेंगे टीम इंडिया में वापसी

हार्दिक पांड्या की अक्टूबर में लंदन में सर्जरी हुई थी और उसके बाद से वह अपनी फिटनेस पर लगातार काम कर रहे हैं।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Thu, 12 Dec 2019 01:17 PM (IST) Updated:Thu, 12 Dec 2019 01:17 PM (IST)
फिट हुए ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या, बताया कब करेंगे टीम इंडिया में वापसी
फिट हुए ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या, बताया कब करेंगे टीम इंडिया में वापसी

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या इन दिनों चोट की वजह से टीम से बाहर चल रहे हैं। हार्दिक की लंदन में सर्जरी हुई थी और उसके बाद से वह अपनी फिटनेस पर लगातार काम कर रहे हैं। अब खबर है कि वह जनवरी में न्यूजीलैंड के मुश्किल दौरे के लिए टीम इंडिया में शामिल हो सकते हैं।

भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए सीरीज के आखिरी मुकाबले में हार्दिक पांड्या मुंबई में मैच में टीम का हौसला बढ़ाने के लिए पहुंचे थे। बुधवार को ही हार्दिक ने जिम में पसीना बहाते हुए अपना एक वीडियो शेयर किया था। हार्दिक की चोट तेजी से ठीक हो रही है और ऐसी उम्मीद कि जा रही है कि वह न्यूजीलैंड दौरे के बीच में टीम इंडिया के साथ जुड़ सकते हैँ। भारत को जनवरी में न्यूजीलैंड का दौरा करना है जहां टीम 5 टी20, 3 वनडे और दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी।

पांड्या ने अपनी वापसी के बारे में कहा, "हमने सोचा था कि यह वक्त सर्जरी के लिए बिल्कुल रही रहेगा क्योंकि अगर मुझे वापसी करने में चार महीने भी लगते हैं तो भी न्यूजीलैंड दौरे में या तो बीच सीरीज में मैं वापसी कर पाउंगा। हमारी प्लानिंग यही थी कि मैं आईसीसी टी20 विश्व कप में जाने से पहले कुच इंटरनेशनल मैच और आईपीएल के मुकाबलों में खेलूं।" 

हार्दिक पांड्या ने आखिरी बार भारतीय टीम की तरफ से सितंबर में टी20 मुकाबला खेला था। अक्टूबर में उन्होंने अपने पीठ की सर्जरी कराई थी इसके बाद से ही वह टीम से बाहर चल रहे हैं। हार्दिक ने 10 अक्टूबर को आईएएनएस से कहा था, "मैंने अपनी पीठ का ख्याल रखा और हर संभव कोशिश की ताकि मुझे सर्जरी से ना गुजरना पड़े। मैंने देखा की अपना 100 प्रतिशत देने में कामयाब नहीं हो पा रहा जिसका मतलब है कि अपने और अपनी टीम के साथ मैं न्याय नहीं कर पा रहा। तभी मैंने सर्जरी कराने का फैसला लिया।"

chat bot
आपका साथी