दिग्गज भारतीय खिलाड़ी का दावा, मैं भारत के लिए T20 क्रिकेट खेलने के लिए तैयार हूं

भारतीय टीम के दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह ने कहा है कि वे देश के लिए टी20 क्रिकेट खेलने के लिए एकदम तैयार हूं।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Mon, 25 May 2020 11:11 AM (IST) Updated:Mon, 25 May 2020 11:11 AM (IST)
दिग्गज भारतीय खिलाड़ी का दावा, मैं भारत के लिए T20 क्रिकेट खेलने के लिए तैयार हूं
दिग्गज भारतीय खिलाड़ी का दावा, मैं भारत के लिए T20 क्रिकेट खेलने के लिए तैयार हूं

बेंगलुरु, एएनआइ। दिग्गज ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह का मानना है कि वे भारत के लिए टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में खेलने के लिए तैयार हैं और कम से कम इस फॉर्मेट की क्रिकेट के लिए वे फिट भी हैं। आखिरी बार साल 2016 के एशिया कप में टी20 मैच में टीम इंडिया का हिस्सा रहे हरभजन सिंह अब अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में वापसी चाहते हैं। चेन्नई सुपर किंग्स के लिए आइपीएल खेलने वाले भज्जी को लगता है कि वे इस फॉर्मेट में अपने अनुभव से अच्छा कर सकते हैं।

ईएसपीएन क्रिकइन्फो ने ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह के हवाले से कहा है, "मैं तैयार हूं। अगर मैं आइपीएल में अच्छी गेंदबाजी कर सकता हूं, जो कि बहुत ही मुश्किल भरा टूर्नामेंट गेंदबाजों के लिए है, क्योंकि यहां ग्राउंड काफी छोटे हैं और वर्ल्ड क्रिकेट के बड़े खिलाड़ी इसमें खेलते हैं। इस तरह में भारत के लिए टी20 क्रिकेट खेलने के लिए तैयार हूं।"

उन्होंने कहा है, "उन बल्लेबाजों के खिलाफ गेंदबाजी करना बहुत ही चुनौतीपूर्ण है और अगर आप आइपीएल में उनके खिलाफ अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं तो आप इंटरनेशनल क्रिकेट में भी अच्छा कर सकते हैं। मैंने मुख्य रूप से पावरप्ले और मध्य के ओवरों में गेंदबाजी की है और विकेट हासिल किए हैं।"

आइपीएल में मुंबई इंडियंस के बाद चेन्नई सुपर किंग्स टीम का प्रतिनिधित्व करने वाले ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह आइपीएल में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले संयुक्त रूप से तीसरे खिलाड़ी हैं, जिनकी इकोनॉमी 7 रन प्रति ओवर के करीब है। हरभजन का मानना है कि टी20 क्रिकेट के हिसाब से आइपीएल बहुत ही कठिन टूर्नामेंट है और वे इसमें प्रदर्शन करके इंडियन टीम में वापसी करना चाहते हैं।

भज्जी ने कहा है, "इंटरनेशनल क्रिकेट में आइपीएल की टीमों की तरह क्वालिटी प्लेयर्स नहीं हैं, जहां हर टीम में टॉप के 6 खिलाड़ी शानदार हैं। हां, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और भारत के पास अच्छी बैटिंग लाइन अप है, लेकिन अगर मैं जॉनी बेयरेस्टो और डेविड वार्नर का विकेट आइपीएल में लेता हूं तो क्या मैं इंटरनेशनल क्रिकेट में ऐसा नहीं कर सकता हूं? लेकिन ये मेरे हाथ में नहीं है। कोई भी इस वर्तमान भारतीय सेट-अप में आपसे बात नहीं करता है।"

हरभजन सिंह ने कहा है कि दुख होता है जब प्रदर्शन के बाद भी उनको चयनकर्ता टीम में नहीं चुनते हैं। उनका कहना है, "वे मेरी तरफ ध्यान भी नहीं देते हैं, क्योंकि उनको लगता है कि मैं बूढ़ा हो गया हूं। मैं घेरलू क्रिकेट नहीं खेलता हूं। पिछले चार-पांच साल से उन्होंने मेरी तरफ देखा तक नहीं है। यहां तक मैंने आइपीएल में शानदार प्रदर्शन किया है, विकेट भी ले रहा हूं और मेरे आंकड़े इस बात के गवाह हैं।" 

chat bot
आपका साथी