इंग्लैंड से लोगों की मदद कर रहे हनुमा विहारी, बोले- कभी नहीं सोचा था अस्पताल में बेड मिलना इतना मुश्किल होगा

देश में कोरोना की दूसरी लहर से कोहाराम मचा हुआ है। अस्पतालों में बेड और ऑक्सीजन सिलिंडर के लिए मरीजों को जूझना पड़ रहा है। इस बीच क्रिकेटर हनुमा विहारी लोगों की मदद के लिए आगे आए हैं। वह अस्पताल में बेड और ऑक्सीजन सिलेंडर की व्यवस्था कर रहे हैं।

By TaniskEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 03:36 PM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 03:36 PM (IST)
इंग्लैंड से लोगों की मदद कर रहे हनुमा विहारी, बोले- कभी नहीं सोचा था अस्पताल में बेड मिलना इतना मुश्किल होगा
इंग्लैंड से लोगों की मदद कर रहे हनुमा विहारी।

नई दिल्ली, पीटीआइ। देश में कोरोना की दूसरी लहर से कोहाराम मचा हुआ है। अस्पतालों में बेड और ऑक्सीजन सिलिंडर के लिए मरीजों को जूझना पड़ रहा है। इस बीच इंडियन क्रिकेटर हनुमा विहारी लोगों की मदद के लिए आगे आए हैं। वह इंटरनेट मीडिया पर ग्रुप बनाकर कोरोना संक्रमित रोगियों के लिए अस्पताल में बेड और ऑक्सीजन सिलेंडर की व्यवस्था कर रहे हैं। दाएं हाथ का यह बल्लेबाज इस समय इंग्लैंड में हैं। उन्होंने कहा है कि उन्हें कभी नहीं लगा था कि अस्पताल में बेड और ऑक्सीजन मिलना इतना मुश्किल हो जाएगा। 

कोरोना की दूसरी लहर के कारण देश की स्वास्थ्य सुविधा बुरी तरह चरमरा गई है। अस्पतालों में बेड और ऑक्सीजन सिलिंडर की व्यवस्था नहीं हो पा रही है। इस दौरान सोशल मीडिया लोगों को मदद मुहैया कराने में काफी बढ़िया जरिया साबित हो रहा है। विहारी ने 100 वॉलेंटियर्स की एक टीम भी बनाई है। इसमें आंध्र प्रदेश, तेलंगाना और कर्नाटक के मित्र और फॉलोअर्स शामिल हैं। नई दिल्ली में कांग्रेस नेता बीवी श्रीनिवास की तरह ही विहारी के दोस्त और फॉलोअर्स प्लाज्मा, ऑक्सीजन सिलेंडर  लोगों तक पहुंचा रहे हैं और मरीजों के लिए भोजन और अस्पताल के बिस्तर की व्यवस्था कर रहे हैं।

समाचार एजेंसी पीटीआइ को दिए इंटरव्यू में 27 साल के विहारी ने कहा, 'मैं खुद की तारीफ नहीं चाहता। मैं इसे जमीनी स्तर पर लोगों की मदद करने के इरादे से कर रहा हूं, जिन्हें वास्तव में इस कठिन समय में हर संभव मदद की जरूरत है। अभी तो ये शुरुआत है।महामारी की दूसरी लहर काफी घातक साबित हो रही है। ऐसे में अस्पताल में लोगों को बेड मिलना मुश्किल हो गया है और यह कुछ ऐसा है जो अकल्पनीय है। इसलिए, मैंने अपने फॉलोअर्स और वॉलेंटियर्स के साथ मिलकर लोगों की मदद करने का फैसला किया है।'

विहारी ने कहा, 'मेरा लक्ष्य वास्तव में मुख्य रूप से उन लोगों तक मदद पहुंचनी है जो प्लाज्मा, बेड और आवश्यक दवा का खर्च वहन करने या व्यवस्था करने में सक्षम नहीं हैं। लेकिन इतना पर्याप्त नहीं है। मैं भविष्य में और सेवा करना चाहूंगा।' इसमें उन्हें आम लोगों, उनके अपने परिवार और पृथ्वीराज यारा जैसे आंध्र के टीममेट्स का समर्थन मिला।

फिलहाल हनुमा इंग्लैंड में हैं और काउंटी क्रिकेट खेल रहे हैं और वहीं से लोगों की मदद कर रहे हैं। वह अगामी इंग्लैंड दौरे पर टीम इंडिया के हिस्सा होंगे, जहां टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलेगी। इसके बाद इंग्लैंड से पांच मैचों की टेस्ट सीरीज होगी। 

chat bot
आपका साथी