भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए इस दिग्गज ने इंग्लैंड की टीम को दिया ये गुरू मंत्र

भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज खेली जाएगी (फाइल फोटो)

Ind vs Eng इंग्लैंड की टीम के पूर्व दिग्गज ऑफ स्पिनर ने भारत के खिलाफ होने वाली चार मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए अपनी टीम को एक बड़ा गुरू मंत्र दिया है जो टीम के काम आ सकता है। उन्होंने स्पिनरों को अपनी सलाह दी है।

Publish Date:Sun, 24 Jan 2021 12:00 PM (IST) Author: Vikash Gaur

लंदन, पीटीआइ। Ind vs Eng: पूर्व ऑफ स्पिनर ग्रीम स्वान चाहते हैं कि इंग्लैंड के स्पिनरों को भारत में आगामी टेस्ट सीरीज में धैर्य बनाए रखना चाहिए। स्वान ने इस दौरे के दौरान अहम भूमिका निभाने के लिए जेक लीच को चुना है। लीच और डॉम बेस की स्पिन जोड़ी ने श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट में इंग्लैंड की जीत में पांच विकेट लिए थे, लेकिन गॉल में चल रहे दूसरे टेस्ट में घरेलू टीम की पहली पारी में वे एक भी विकेट नहीं ले सके।

भारत, श्रीलंका और बांग्लादेश में 60 विकेट चटकाने वाले 41 वर्षीय ग्रीम स्वान उपमहाद्वीप की पिचों में सफल होने के लिए आवश्यक कौशल के बारे में जानते हैं। हुसैन एंड की क्रिकेट शो पर बात करते हुए कहा, "एक बात जो मैं खुद से कहता था, वह यह थी कि स्पिन करनी है और गेंद स्पिन होती थी। यहां तक कि उस दिन भी जहां काफी सपाट पिच होती है।" भारत और इंग्लैंड के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज होनी है।

उन्होंने कहा, "अगर आप अच्छी गेंदबाजी करते हैं, खासकर भारत के खिलाफ, तो वे आपको बहुत सम्मान से खेलते हैं। वर्तमान टीम में वीरेंद्र सहवाग नहीं हैं; विराट कोहली जब स्पिन के खिलाफ बल्लेबाजी करते हैं तो खराब गेंद का इंतजार करते हैं। भारत बहुत ही धैर्यवान है, लेकिन अगर आप धैर्य रखने को तैयार हैं और पूरे दिन गेंदबाजी करेंगे तो आप विकेट लेंगे। आपको उनके लिए बहुत मेहनत करनी पड़ सकती है।"

स्वान ने कहा, "जैक लीच भारत में मेरे लिए एक ऐसे स्पिनर हैं, जिन्हें मेहनत करनी होगी र सीधे गेंदबाजी करने के लिए तैयार रहना होगा। बीच के स्टंप को पिच करना और बीच के ही स्टंप को हिट करना होगा। यदि जैक लीच ऐसा कर सकते हैं और एक दिन में लगभग 40 ओवर गेंदबाजी कर सकते हैं, तो आप स्ट्राइक गेंदबाजों को (मार्क) वुड, (जेम्स) एंडरसन और (स्टुअर्ट) ब्रॉड में रोटेट कर सकते हैं। मुझे लगता है कि यह भारत की टीम बेहतर और बेहतर हो रही है।"

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.