इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज ने पिच पर सवाल उठाने वालों को दिया ऐसा जवाब, की टीम इंडिया की बड़ाई

भारतीय टीम के स्पिनर अक्षर पटेल- फोटो ट्विटर पेज

भारतीय टीम के खिलाड़ी जब इंग्लैंड में खेलने जाते हैं तो उनको तेज रफ्तार बाउंसी पिच खेलने को मिलती है। पूर्व इंग्लिश स्पिनर ने भारतीय टीम की तारीफ करते हुए कहा कि वो लोग शिकायत नहीं करते बल्कि अपने आप में सुधार लाने की कोशिश करते हैं।

Viplove KumarFri, 26 Feb 2021 06:05 PM (IST)

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम ने अहमदाबाद में खेले गए सीरीज के तीसरे टेस्ट में महज दो दिन में जीत दर्ज की। इस मैच के दौरान टीम इंडिया के स्पिनर अक्षर पटेल और आर अश्विन ने 18 विकेट चटकाए। पहली पारी में इंग्लैंड की पूरी टीम 112 जबकि दूसरी पारी में 81 रन पर ढेर हो गई। इस मैच के दो दिन में खत्म होने के बाद टर्न लेती पिच को लेकर सवाल किए जा रहे हैं।

इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर ग्रीम स्वान ने "मुझे लगता है कि इस हार के बाद इंग्लैंड के ड्रेसिंग रूम में ईमानदारी से चर्चा होगी। अगर उनको इन सभी चीजों से बचकर निकलना होगा तभी वो पिच को लेकर बातें करेंगे। मुझे पता है कि इंग्लैंड में इस चीज को लेकर काफी बातें की जा रही है। बहुत सारे लोग कह रहे हैं कि यह पिच तो ऐसी थी, पिच तो वैसी थी। लेकिन एक बात मैं कहना चाहूंगा कि यह पिच दोनों ही टीम के लिए एक जैसी थी।"

"इंग्लैंड की टीम ने खेल के पहले हाफ में गेंद के साथ काफी अच्छा खेल दिखाया लेकिन भारतीय टीम ने दूसरी पारी में बहुत ही कमाल की गेंदबाजी की। अगले हफ्ते में शुरू होने वाले चौथे टेस्ट मैच में भी टीम को ऐसी ही विकेट मिलने वाली है। इसका कोई और रास्ता नहीं है, इंग्लैंड की टीम को अच्छा खेलना ही होगा। वो हर बार एक ही तरह की गलती नहीं कर सकते। पिच बहुत ज्यादा टर्न कर रही थी इस आरोप से पीछे टीम नहीं छिप सकती है। यह एक दम से बेकार बातें हैं।"

भारतीय टीम के खिलाड़ी जब इंग्लैंड में खेलने जाते हैं तो उनको तेज रफ्तार बाउंसी पिच खेलने को मिलती है। पूर्व इंग्लिश स्पिनर ने भारतीय टीम की तारीफ करते हुए कहा कि वो लोग शिकायत नहीं करते बल्कि अपने आप में सुधार लाने की कोशिश करते हैं।

"जब भारतीय टीम इंग्लैंड खेलने आती है तो उनको हरी सीमिंग विकेट पर खेलना होता है। भारतीय टीम को इसको लेकर कोई शिकायत नहीं करती, वो अपने आप को बेहतर करने की कोशिश करते हैं। विराट कोहली ने अपनी बल्लेबाजी पर काम किया है ताकि वह जेम्स एंडरसन के खिलाफ जब तेज रफ्तार विकेट पर खेलें तो अच्छा कर सकें। इंग्लैंड की टीम के बल्लेबाजों को भी अश्विन और खास कर अक्षर पटेल के खिलाफ अच्छा करने के लिए खुद को सुधारना होगा।"

 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.