दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी IPL के बायो बबल में सुरक्षित महसूस कर रहे थे- ग्रीम स्मिथ

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के निदेशक ग्रीम स्मिथ ने कहा कि उनके देश के खिलाड़ियों ने आइपीएल के बायो बबल में सुरक्षित महसूस किया। उन्होंने कहा कि बीसीसीआइ ने अच्छा बायो बबल तैयार किया था। बायो बबल में कोरोना के मामले सामने आने के बाद आइपीएल स्थगित कर दिया गया था।

By TaniskEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 11:31 AM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 11:31 AM (IST)
दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी IPL के बायो बबल में सुरक्षित महसूस कर रहे थे-  ग्रीम स्मिथ
क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के निदेशक ग्रीम स्मिथ।

जोहानसबर्ग, पीटीआइ। क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के निदेशक ग्रीम स्मिथ ने कहा कि उनके देश के खिलाड़ियों ने आइपीएल के बायो बबल में सुरक्षित महसूस किया। उन्होंने यह भी कहा कि बीसीसीआइ ने अच्छा बायो बबल तैयार किया था। बायो बबल के अंदर कोरोना के मामले सामने आने के बाद 4 मई को आइपीएल को स्थगित कर दिया गया था। लीग में भाग लेने वाले 11 दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर्स पहले ही जोहानिसबर्ग के लिए रवाना हो चुके हैं। 

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ ने एक प्रेस कॉन्फ्रेेंस के दौरान कहा कि खिलाड़ियों से बात करने पर बताया कि वे सुरक्षित महसूस करते थे। उन्होंने महसूस किया कि बायो-सिक्योर एनवायरनमेंट भारत में वास्तव में एक अच्छा अनुभव था। उन्होंने कभी भी जोखिम महसूस नहीं किया। लेकिन यही कोरोना की प्रकृति  है।  महामारी के बीच, जोखिम हमेशा बना रहता है और आयोजकों को दोष नहीं दिया जा सकता है। भारत में कोरोना की दूसरी लहर उफान पर है। 

स्मिथ ने कहा, 'कभी-कभी आप जो चाहें कर सकते हैं, लेकिन जैसा कि हमने सभी से कहा है बबल कभी भी फुलप्रूफ नहीं होता है। जब आपके देश में कोरोना उफान पर है,तो हमेशा जोखिम होता है। दुर्भाग्य से एक बार जब यह अंदर प्रवेश कर जाता है, तो यह अनुमान लगाना बहुत मुश्किल है कि क्या होने वाला है।'

स्मिथ ने बीसीसीआइ द्वारा सभी दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ियों के लिए सुरक्षित स्वदेश वापसी सुनिश्चित करने के लिए किए गए प्रयास की भी सराहना की, जो शुक्रवार तक घर वापस आ जाएंगे और होम क्वारंटाइन में रहेंगे। हमारे खिलाड़ियों के दृष्टिकोण से अच्छी बात ये थी कि हमारी सीमाएं बंद नहीं हैं और उनके लिए अभी भी कमर्शियल ट्रेवल उपलब्ध है। दक्षिण अफ्रीका में भारत की तुलना में कोरोना के मामले काफी कम हैं और फिर भी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने खिलाड़ियों के स्वास्थ्य सुरक्षा का हवाला देते हुए दौरा स्थगित कर दिया। स्मिथ ने इसे लकार कहा कि फैसले से दोहरे मानदंड को दर्शाता है।  उन्होंने कहा कि सीएसए ने पिछले वर्ष के दौरान सगभग 16 बायो बबल बनाए, लेकिन इसके लिए उसे क्रेडिट नहीं दिया गया।

chat bot
आपका साथी