मैक्ग्रा की बेस्ट क्रिकेटर्स की लिस्ट में विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह

मैक्ग्रा ने विश्व आर्थिक मंच की वार्षिक बैठक के दौरान विशेष कार्यक्रम में वर्तमान समय के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज और बल्लेबाजों के बारे में पूछे जाने पर यह जवाब दिया।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Mon, 27 Jan 2020 11:42 PM (IST) Updated:Mon, 27 Jan 2020 11:42 PM (IST)
मैक्ग्रा की बेस्ट क्रिकेटर्स की लिस्ट में विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह
मैक्ग्रा की बेस्ट क्रिकेटर्स की लिस्ट में विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह

दावोस, प्रेट्र। भारतीय क्रिकेट टीम की इन दिनों विश्व क्रिकेट में तूती बोल रही है। भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को पहली बार ऑस्ट्रेलिया में जाकर टेस्ट सीरीज में जीत हासिल की। अब न्यूजीलैंड में वह लगातार दो टी20 जीतकर सीरीज जीतने की कगार पर है। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्रा ने अपने बेस्ट गेंदबाजों और बल्लेबाजों की लिस्ट में जसप्रीत बुमराह और विराट कोहली को जगह दी है। 

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज क्रिकेटर ग्लेन मैक्ग्रा ने भारत के जसप्रीत बुमराह और दक्षिण अफ्रीका के कैगिसो रबादा को वर्तमान समय में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज, जबकि विराट कोहली और स्टीव स्मिथ को सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज करार दिया। मैक्ग्रा ने विश्व आर्थिक मंच की वार्षिक बैठक के दौरान विशेष कार्यक्रम में वर्तमान समय के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज और बल्लेबाजों के बारे में पूछे जाने पर यह जवाब दिया।

उन्होंने कहा, "बुमराह खास तरह के गेंदबाज हैं। उनका कई तेज गेंदबाजों की तरह लंबा रनअप नहीं है, लेकिन वह अच्छी तेजी से गेंदबाजी करते हैं। उनका अपनी गेंदों पर अविश्वसनीय नियंत्रण है और उनका रवैया सकारात्मक है।" 

रबाडा के बारे में उन्होंने कहा, "दक्षिण अफ्रीका के रबादा बेहतरीन गेंदबाज हैं। मैं उनका बहुत बड़ा प्रशंसक हूं। मैं इस सूची में ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को नहीं रख रहा हूं क्योंकि मेरा मानना है कि वे सभी शानदार हैं।"

बल्लेबाजों में मैक्ग्रा ने स्मिथ और कोहली को शीर्ष दो में रखा। उन्होंने कहा, "स्मिथ थोड़ा हटकर हैं। वह आम बल्लेबाजों की तरह नहीं हैं, लेकिन उनके हाथ और आंखों का समन्वय गजब का है। तकनीकी तौर पर वह किताबों में वर्णित बल्लेबाज की तरह नहीं हैं, लेकिन जिस तरह से वह बल्लेबाजी करते हैं वह लाजवाब है। दूसरी तरफ कोहली हैं। वह बेजोड़ खिलाड़ी हैं और तकनीकी तौर पर भी सही हैं। भारतीय कप्तान के रूप में वह थोड़ा असामान्य और काफी आक्रामक हैं, लेकिन वह बेहतरीन खिलाड़ी हैं।" 

chat bot
आपका साथी