IPL 2021 में क्यों RCB में विराट कोहली के साथ खेलना चाहता है ये ऑलराउंडर, बताई सच्चाई

IPL 2021 के ऑक्शन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर यानी आरसीबी ने ग्लेन मैक्सवेल को खरीदा है। ऐसे में मैक्सवेल आरसीबी के कप्तान विराट कोहली से बहुत कुछ सीखना चाहते हैं। पहले ही वे आरसीबी के लिए खेलने की इच्छा जता चुके हैं।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 12:12 PM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 12:12 PM (IST)
IPL 2021 में क्यों RCB में विराट कोहली के साथ खेलना चाहता है ये ऑलराउंडर, बताई सच्चाई
ग्लेन मैक्सवेल इस बार आरसीबी के लिए खेलेंगे।

वेलिंग्टन, पीटीआइ। IPL 2021: ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल आगामी आइपीएल में विराट कोहली के साथ खेलने के लिए बेताब हैं और उनसे सीखने चाहते हैं। मैक्सवेल भारतीय कप्तान को 'खेल का शिखर' कहकर पुकारते हैं। कोहली की अगुवाई वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने मैक्सवेल को आइपीएल 2021 के ऑक्शन में 14 करोड़ 25 लाख रुपये में खरीदा है, जिन्हें पंजाब किंग्स ने 2020 में एक साधारण आइपीएल के बाद रिलीज कर दिया था।

ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल ने ऑस्ट्रेलियन एसोसिएटेड प्रेस (AAP) से बात करते हुए कहा है, "आरसीबी के साथ उनका करार एक बड़े स्तर पर जाएगा। वह(विराट कोहली) खेल के शिखर हैं, क्योंकि वे टेस्ट क्रिकेट से लेकर टी20 क्रिकेट भी खेलते हैं। वह अपने खेल को अनुकूलित करने, लंबे समय तक हावी रहने और अपने कप्तान और अपने सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी होने के भारतीय दबाव से निपटने में सक्षम हैं।"

इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल का 14वां सीजन अप्रैल के दूसरे सप्ताह में शुरू होने वाला है। हरफनमौला खिलाड़ी मैक्सवेल को भारतीय कप्तान से कुछ नेतृत्व गुण लेने की उम्मीद है, जो आरसीबी में मैक्सवेल के कप्तान भी होंगे। उन्होंने कहा है, "मैं उन्हें केवल खेल में ही नहीं, बल्कि प्रशिक्षण और कप्तानी में भी उनसे सीखने वाली हूं। उम्मीद है कि उनके नेतृत्व से उन्हें और जानने की कोशिश करूंगा।" आरसीबी अभी तक एक भी आइपीएल खिताब नहीं जीत पाई है।

आपको बता दें, आइपीएल 2020 में ग्लेन मैक्सेवल ने करीब 10 पारियां खेली थीं और एक भी पारी में वे छक्का नहीं जड़ पाए थे। यहां तक कि वे बतौर गेंदबाज विकेटों के लिए भी तरसे थे। ऐसे में पंजाब की फ्रेंचाइजी ने उन्हें रिलीज कर दिया औक ऑक्शन में आरसीबी ने उन पर मोटी बोली लगाकर खरीद लिया। हालांकि, मौजूदा समय में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली जा रही पांच मैचों की टी20 सीरीज में भी वे रनों के लिए तरस रहे हैं।

chat bot
आपका साथी