रिषभ पंत ने केयरलेस और केयरफ्री के बीच की लाइन का उल्लंघन कर दिया- सुनील गावस्कर

रिषभ पंत के इस तरह से आउट होने पर टीम इंडिया के पूर्व ओपनर बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने अपनी टिप्पणी दी। उन्होंने कहा कि केयरफ्री और केयरलेस के बीच एक पतली रेखा होती है और इस बार उन्होंने इसके बीच की लाइन को क्रॉस कर दिया।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 05:28 PM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 05:28 PM (IST)
रिषभ पंत ने केयरलेस और केयरफ्री के बीच की लाइन का उल्लंघन कर दिया- सुनील गावस्कर
टीम इंडिया के विकेटकीपर-बल्लेबाज रिषभ पंत (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। रिषभ पंत बेहद प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं और ये बात वो साबित भी करते रहे हैं। पिछले छह महीनों से टीम इंडिया के लिए टेस्ट क्रिकेट में बेजोड़ प्रदर्शन करने वाले रिषभ पंत वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच में फेल रहे और अपनी बल्लेबाजी से निराश किया। इस फाइनल मैच की दोनों पारियों में एक बार फिर से वो खराब शॉट खेलकर आउट हुए जिसे लेकर उनकी आलोचना की जा रही है। इस मैच की दूसरी पारी में रिषभ पंत काफी अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे और टीम इंडिया के लिए बड़ी उम्मीद थे, लेकिन जब वो 41 रन पर पहुंच गए उसके बाद एक ऐसा शॉट खेला जिसकी जरूरत नहीं थी और अपना विकेट गंवा दिया। 

रिषभ पंत के इस तरह से आउट होने पर टीम इंडिया के पूर्व ओपनर बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने अपनी टिप्पणी दी। उन्होंने कहा कि, केयरफ्री और केयरलेस के बीच एक पतली रेखा होती है और इस बार उन्होंने इसके बीच की लाइन को क्रॉस कर दिया। गावस्कर ने ये बात फाइनल मैच में कमेंट्री के दौरान कही। उन्होंने कहा कि, कई मौकों पर जब वो नाइनटीज पर खेल रहे थे तब भी बड़े शॉट के लिए गए और अपना शतक पूरा करने का मौका गंवा दिया। रिषभ पंत के साथ सबसे बड़ी समस्या उनके शॉट सेलेक्शन को लेकर है नहीं तो उनके पास हर तरह के शॉट हैं, तकनीक है और डिफेंस भी है। 

आपको बता दें कि, फाइनल मैच की दूसरी पारी में रिषभ पंत के आउट होने से बाद टीम इंडिया कि उम्मीद लगभग खत्म हो गई और भारतीय पारी 170 पर सिमट गई। भारत को 138 रन की लीड मिली थी और न्यूजीलैंड को जीत के लिए 139 रन का लक्ष्य मिला था जिसे इस टीम ने दो विकेट पर पूरा कर लिया। वहीं रिषभ पंत की इस बल्लेबाजी को लेकर कप्तान कोहली ने कहा कि, हम उनका सपोर्ट करते रहेंगे और वो इसी तरह से बल्लेबाजी करते हैं। 

chat bot
आपका साथी