MS Dhoni के साथ होटल के कमरे में एक साथ जमीन पर लेटकर कई रातें काटी है- पूर्व भारतीय क्रिकेटर

MS Dhoni के साथ लंबे वक्त तक क्रिकेट खेलने वाले पूर्व ओपनर गौतम गंभीर ने बताया कि वह वाकई में कैसे इंसान हैं। उन्होंने शुरुआती दिनों को याद किया जब दोनों रूम शेयर किया करते थे।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Sun, 12 Jul 2020 02:51 PM (IST) Updated:Sun, 12 Jul 2020 03:10 PM (IST)
MS Dhoni के साथ होटल के कमरे में एक साथ जमीन पर लेटकर कई रातें काटी है- पूर्व भारतीय क्रिकेटर
MS Dhoni के साथ होटल के कमरे में एक साथ जमीन पर लेटकर कई रातें काटी है- पूर्व भारतीय क्रिकेटर

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी के क्रिकेट की समझ को पूरी दुनिया मानती है। मैच के मुश्किल वक्त में शांत रहते हुए सही फैसला लेने की वजह से ही उनके कैप्टन कूल बुलाया जाने लगा। धौनी के साथ लंबे वक्त तक क्रिकेट खेलने वाले पूर्व ओपनर गौतम गंभीर ने बताया कि वह वाकई में कैसे इंसान हैं। सीरीज के दौरान गंभीर ने धौनी के साथ होटल का रूम शेयर किया था जिसका अनुभव उन्होंने साझा किया।

स्टार स्पोर्स्ट के शो क्रिकेट कनेक्टेड पर गंभीर ने बताया कि मैदान पर कूल रहने वाली धौनी निजी जिंदगी में भी वैसे ही हैं। उन्होंने कहा, "लगभग महीनों से भी ज्यादा मैं उनके साथ रूप मेट रहा था और हम उनके बालों के बारे में बता करते थे क्योंकि तब उनके बाल काफी लंबे हुआ करते थे। हम इस बारे में बात करते थे कि वो इन लंबे बालों को कैसे संभालते है और उससे जुड़ी बाकी चीजें।"

धौनी के जैसे ही गंभीर भी काफी सादे इंसान हैं लिहाजा दोनों की प्रकृति एक होने की वजह से दोनों इकट्ठा बिस्तर की जगह जमीन पर ही सो जाया करते थे। गंभीर ने उन दिनों की याद करते हुए कहा, "मुझे याद है कि हम कभी जमीन पर भी सो जाया करते थे क्योंकि हमारा कमरा काफी छोटा था और पहले हफ्ते तो हम इस बात पर चर्चा करते रहे कि इसे बड़ा किस तरह से बना सकते हैं।"

हमने बिस्तर को कमरे से बाहर करवा दिया था और दोनों गद्दे को बिछा कर जमीन पर ही सोया करते थे वो लम्हे वाकई कमाल के थे। गंभीर ने बताया कि जब आप किसी के साथ कमरा शेयर करते हैं तो उनके बारे में निजी तौर पर काफी कुछ जान जाते हैं।

उन्होंने कहा, "हम दोनों ही युवा थे, एमएस धौनी ने हाल ही में इंटरनेशनल क्रिकेट खेलना शुरू किया था। हम एक साथ केन्या गए थे, हम इंडिया ए की तरफ से जिम्बाब्वे के दौरे पर भी गए थे और साथ में काफी वक्त बिताया। जब आप किसी इंसान के साथ एक डेढ महीने तक कमरा शेयर करते हैं तो फिर उसके बारे में काफी कुछ बतौर इंसान जानने का मौका मिलता है।"

chat bot
आपका साथी