इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन बोले, IPL को तो बंद होना ही था

टीम बायो बबल के अंदर भी खिलाड़ी कोरोना संक्रमित हो रहे थे जिसकी वजह से आपात बैठक कर मंगलवार को इसे तत्काल बंद करने का फैसला लिया गया। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने टूर्नामेंट को जारी रखे जाने पर गुस्सा जताया है।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Wed, 05 May 2021 12:16 PM (IST) Updated:Wed, 05 May 2021 12:53 PM (IST)
इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन बोले, IPL को तो बंद होना ही था
चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी और रोबिन उथप्पा- फोटो ट्विटर पेज

नई दिल्ली, जेएनएन। इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन को 29 मैच के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने बंद करने का फैसला लिया। कोरोना महामारी की स्थिति को देखते हुए फिलहाल इसे अनिश्चितकाल के लिए स्थगित किया गया है। टीम बायो बबल के अंदर भी खिलाड़ी कोरोना संक्रमित हो रहे थे जिसकी वजह से आपात बैठक कर मंगलवार को इसे तत्काल बंद करने का फैसला लिया गया। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने टूर्नामेंट को जारी रखे जाने पर गुस्सा जताया है।

नासिर ने एक अंग्रेजी अखबार के कॉलम में लिखा, "इंडियन प्रीमियर लीग को स्थगित करने के अलावा कोई और विकल्प नहीं था। बायो सिक्योर बबल भी नहीं सुरक्षित इसे कही जगह पर भेदे जाने की खबर आ चुकी है। अब बहुत हो गया। यह अब क्रिकेट के खेल से भी कहीं ज्यादा बड़ा हो चुका है।"

कोलकाता नाइटराइडर्स के स्पिनर वरुण चक्रवर्ती और खिलाड़ी संदीप वॉरियर बायो बबल में कोरोना पॉजिटिव पाए गए। इसके बाद चेन्नई सुपर किंग्स के गेंदबाजी कोच एल बालाजी फिर सनराइजर्स हैदराबाद के विकेटकीपर रिद्धिमान साहा और फिर दिल्ली कैपिटल्स के स्पिनर अमित मिश्रा भी कोरोना संक्रमित हुए। 

"खिलाड़ी बेवकूफ नहीं हैं ना ही संवेदनहीन। वो इस बात को पूरी तरह से वाकीफ थे कि भारत में इस वक्त क्या स्थिति चल रही है। उन्होंने देखा था कि कैसे लोग अस्पताल, बिस्तर और आक्सीजन के लिए हाथ जोड़ कर बिनती कर रहे थे। उन्होंने देखा जो बिना इस्तेमाल के एम्बूलेंस क्रिकेट मैदान के बाहर खड़े थे और उनको यह लगता था कि क्या यह सही समय है कि खेल को जारी रखा जाए। वो सभी इस चीज को लेकर काफी असहज थे।"

नासिर ने कहा कि इसे बंद किया ही जाना चाहिए था, "यह तो एक समय पाप जैसा लगता है कि टूर्नामेंट चल रहा है जबकि सड़क पर लोग यहां वहां अपनी जान से जा रहे हैं। मैं खिलाड़ियों की आलोचना नहीं करना चाहूंगा लेकिन इसे स्थगित किया ही जाना चाहिए था।"

chat bot
आपका साथी