IPL 2021: चेन्नई के इस धुरंधर ने राजस्थान के मैच में कर दी ऐसी हरकत, भड़के पूर्व दिग्गज वेंकटेश प्रसाद

पूर्व भारतीय गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद ने ट्वीट किया अगर जो गेंदबाजी कुछ इंच से लाइन के आगे निकल जाए तो इसकी सजा मिलती है लेकिन बल्लेबाज कुछ यार्ड आगे निकल जाए तो कुछ भी नहीं। गेंदबाज को पूरा हक है कि वह ऐसे बल्लेबाज को रन आउट करे

By Viplove KumarEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 04:32 PM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 04:32 PM (IST)
IPL 2021: चेन्नई के इस धुरंधर ने राजस्थान के मैच में कर दी ऐसी हरकत, भड़के पूर्व दिग्गज वेंकटेश प्रसाद
महेंद्र सिंह धौनी के साथ ड्वेन ब्रावो-फाइल फोटो

नई दिल्ली, जेएनएन। इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन में पहली हार के बाद जीत की पटरी पर लौटी चेन्नई सुपर किंग्स ने सोमवार को राजस्थान रॉयल्स को हराया। 45 रन से मिली बड़ी जीत हासिल कर टीम ने अंक तालिका में दूसरा स्थान हासिल किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई ने 9 विकेट पर 188 रन बनाए थे। राजस्थान की टीम 9 विकेट के नुकसान पर 143 रन ही बना पाई।

इस मैच के दौरान टीम के ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो को लेकर दिग्गजों ने आपत्ति जताई। दरअसल पारी के आखिरी ओवर में मुस्तफिजुर रहमान की एक गेंद पर वह नॉनस्ट्राइक छोर पर खड़े थे और गेंद फेंकने से पहले उन्होंने दौड़ लगानी शुरू कर दी। ओवर स्टेप होने की वजह से गेंद तो नो कही गई लेकिन इस तस्वीर में ब्रावो क्रीज से आगे नजर आए जिसको लेकर पूर्व दिग्गजों ने सवाल उठाया।

The bowler overstepping by a few inches is penalised, but a batsman backing up a few yards isn’t.

The bowler has every right to run out a batsman backing up so far. PERIOD.

Calling it against the spirit of the game is a joke @ICC .#CSKvRR pic.twitter.com/vIHqbe6fWU— Venkatesh Prasad (@venkateshprasad) April 20, 2021

पूर्व भारतीय गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद ने ट्वीट किया, "अगर जो गेंदबाजी कुछ इंच से लाइन के आगे निकल जाए तो इसकी सजा मिलती है लेकिन बल्लेबाज कुछ यार्ड आगे निकल जाए तो कुछ भी नहीं। गेंदबाज को पूरा हक है कि वह ऐसे बल्लेबाज को रन आउट करे जो आगे भागते हैं। इसे खेल भावना के खिलाफ बुलाया जाना किसी मजाक से कम नहीं है।"

वहीं साइमन डूल ने कहा, "यह तस्वीर साफ तौर से बताती है कि ब्रावो क्रीज के कितना आगे निकल चुके हैं और इसे नो बॉल दिया गया। यह इस चीज का साफ उदाहरण है कि उनको क्यों रन आउट किया जाना चाहिए। गेंदबाज जरा सा रे लाइन से आगे गया और उनको इसकी सजा मिली।"

साल 2018 में रविचंद्रन अश्विन और जोस बटलर के बाद ऐसी ही एक घटना हुई थी। इसमें बटलर किंग्स इलेवन पंजाब (अब पंजाब किंग्स) के खिलाफ अश्विन की गेंदबाजी के दौरान गेंद फेंकने से पहले ही नॉन स्ट्राइक छोर से आगे निकल चुके थे। अश्विन ने उनको रन आउट कर दिया जिसको लेकर काफी विवाद हुआ था। किसी ने इसे सही ठहराया तो किसी ने इसको खेल भावना के खिलाफ बताया।  

chat bot
आपका साथी