Eng vs WI: 117 दिन बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में डाली गई पहली गेंद, घुटने पर बैठे खिलाड़ी

Eng vs WI लंबे अंतराल के बाद बुधवार 8 जुलाई को एक बार फिर से क्रिकेट की वापसी हुई है। इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरजी का पहला मैच साउथैप्टन में शुरू हुआ।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Wed, 08 Jul 2020 07:14 PM (IST) Updated:Wed, 08 Jul 2020 07:14 PM (IST)
Eng vs WI: 117 दिन बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में डाली गई पहली गेंद, घुटने पर बैठे खिलाड़ी
Eng vs WI: 117 दिन बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में डाली गई पहली गेंद, घुटने पर बैठे खिलाड़ी

नई दिल्ली, जेएनएन। कोरोना वायरस संक्रमण फैलने की वजह से इंटरनेशनल क्रिकेट पर पूरी तरह से लग गया था। पूरे 117 दिन तक मैदान पर एक भी गेंद नहीं डाली गई। लंबे अंतराल के बाद बुधवार 8 जुलाई को एक बार फिर से क्रिकेट की वापसी हुई है। इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरजी का पहला मैच साउथैप्टन में शुरू हुआ।

इस ऐतिहासिक टेस्ट मैच के लिए पूरी दुनिया के क्रिकेट प्रेमी लंबे समय से इंतजार कर रहे थे। बारिश ने इस इंतजार को और बढ़ा दिया और मैदान गीला होने की वजह से टॉस समय पर नहीं कराया जा सका। बारिश की वजह से मैच में देरी होने की वजह से लंच की घोषणा वक्त के पहले कर दी गई। लंच के बाद इंग्लैंड की तरफ से पहली बार टेस्ट में कप्तानी करने उतरे बेन स्टोक्स ने टॉस जीता और बल्लेबाजी का फैसला लिया।

CRICKET IS BACK: The #MenInMaroon take the field, for the first cricket match in 128 days 😳🏏 The aim is to retain the Wisden Trophy in a historic series against @englandcricket! 💪🏾🏆 #WIReady #ENGvWI 🌴 pic.twitter.com/U0Sg9XNyu3

— Windies Cricket (@windiescricket) July 8, 2020

दोनों टीमों ने रखा एक मिनट का मौन

मैदान पर उतरने के बाद दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने घुटने पर बैठकर एक मिनट के लिए मौन रखा। ब्लैक लाइफ मैटर के नाम के चलाए जा रहे अभियान को बल देने के लिए यह मौन रखने का फैसला लिया गया था। वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज एवर्टन वीक्स के निधन पर ही इसी मौके पर खिलाड़ियों ने याद किया। वेस्टइंडीज की टीम के खिलाड़ी काली पट्टी बांधकर मैदान पर उतरे हैं।

केमार रोच ने डाली पहली गेंद

117 दिन के लंबे ब्रेक के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में पहली गेंद डाली गई। वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज केमार रोच ने पहली गेंद डाली। उनको सामने इस गेंद को खेलने के लिए इंग्लिश बल्लेबाज रोरी बर्न्स थे।

chat bot
आपका साथी