इंग्लैंड ने कोच को विदाई पर दिया ये खास गिफ्ट, कप्तान रूट हुए भावुक

इंग्लैंड ने एशेज सीरीज में ऑस्ट्रेलिया से 2-2 की बराबरी की। कप्तान ने कोच ट्रेवर बेलिस को विदाई में जीत का तोहफा देने पर खुशी जताई और उनके साथ बिताए वक्त को याद कर भावुक हो ग

By Viplove KumarEdited By: Publish:Mon, 16 Sep 2019 08:17 PM (IST) Updated:Mon, 16 Sep 2019 08:17 PM (IST)
इंग्लैंड ने कोच को विदाई पर दिया ये खास गिफ्ट, कप्तान रूट हुए भावुक
इंग्लैंड ने कोच को विदाई पर दिया ये खास गिफ्ट, कप्तान रूट हुए भावुक

लंदन, एएफपी। इंग्लैंड क्रिकेट टीम को विश्व चैंपियन बनाने वाले कोट ट्रेवर बेलिस एशेज सीरीज खत्म होने के बाद टीम के साथ नहीं रहेंगे। सीरीज का पांचवां टेस्ट बतौर कोच इंग्लैंड के साथ उनका आखिरी मुकाबला था। इस मैच में इंग्लैंड की टीम ने जीत हासिल की और सीरीज में ऑस्ट्रेलिया से 2-2 की बराबरी की। कप्तान ने कोच को विदाई में जीत का तोहफा देने पर खुशी जताई और उनके साथ बिताए वक्त को याद कर भावुक हो गए।

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के कप्तान जो रूट ने कहा है कि अपने कोच ट्रेवर बेलिस को जीत के साथ विदाई देने से उनकी टीम काफी खुश है। बेहतर मार्गदर्शन से कोच बेलिस ने इसी साल इंग्लैंड में हुए आईसीसी वनडे विश्व कप में टीम को चैंपियन बनाया था। इससे पहले कभी भी टीम ने यह खिताब अपने नाम नहीं किया था।

इंग्लैंड को पहली बार विश्व कप जिताने वाले कोच का टीम के साथ यह आखिरी मैच था, जिसमें टीम ने उन्हें विजयी विदाई दी। टीम के कप्तान रूट ने मैच के बाद कहा “कोच ट्रेवर ने टेस्ट टीम में काफी जान डाल दी थी। ड्रेसिंग रूम में उनका बहुत महत्व है। हम उन्हें शानदार तरीके से विजयी विदाई देने से बहुत खुश हैं। कुछ समय के बाद आपको खिलाडि़यों और कोचों के बीच मजबूत संबंध देखने को मिलते हैं। मैं पिछले करीब ढाई साल से एशेज की तैयारियों को लेकर उत्साहित था। उम्मीद है कि हम इसे फिर से जीतने में सफल होंगे। उनके (कोच बेलिस) मार्गदर्शन में विश्व कप जीतना अद्भुत था।“

कप्तान ने कहा, “टॉस हारने के बाद हमने शानदार प्रदर्शन किया। चौथे दिन विकेट काफी अच्छी थी। आर्चर और सैम कर्रन ने चीजें आसान कर दीं। हमने पूरी सीरीज में संघर्ष किया। इसका पूरा श्रेय टिम और उनकी टीम को जाता है।

chat bot
आपका साथी