इंग्लैंड या आस्ट्रेलिया इस बार एशेज टेस्ट सीरीज में किस टीम को मिलेगी जीत, रिकी पोंटिंग ने बताया

रिकी पोंटिंग ने कहा कि इंग्लैंड की टीम के पास ना ही अच्छे स्पिनर हैं और ना ही उस तरह की गेंदबाजी है जिसके दम पर वो एक मैच में 20 विकेट हासिल कर सकें। इंग्लैंड की टीम की गेंदबाजी काफी कमजोर नजर आ रही है।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Tue, 07 Dec 2021 05:36 PM (IST) Updated:Tue, 07 Dec 2021 05:36 PM (IST)
इंग्लैंड या आस्ट्रेलिया इस बार एशेज टेस्ट सीरीज में किस टीम को मिलेगी जीत, रिकी पोंटिंग ने बताया
आस्ट्रेलिया व इंग्लैंड क्रिकेट टीम के कप्तान जो रूट (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। एशेज टेस्ट सीरीज 2021-22 की शुरुआत बुधवार से होगी और इंग्लैंड व आस्ट्रेलिया की टीम एक-दूसरे को आजमाते हुए नजर आएंगे। इस टेस्ट सीरीज में कुल 5 मुकाबले खेले जाएंगे, लेकिन खिताबी जीत किसे मिलेगी इसके बारे में पूर्व कंगारू कप्तान रिकी पोंटिंग ने अपनी भविष्यवाणी की है। रिकी ने बताया कि कौन सी टीम इस बार सीरीज में जीत दर्ज करेगी साथ ही रिजल्ट किया रहने वाला है। रिकी पोंटिंग के मुताबिक इस एशेज में आस्ट्रेलिया की टीम को खिताबी जीत मिलेगी और मेहमान टीम इंडिया को 3-1 से हार का सामना करना होगा। 

रिकी पोंटिंग ने क्रिकेट डाट काम डाट एयू से बात करते हुए कहा कि आस्ट्रेलिया की टीम एशेज टेस्ट सीरीज जीतने की दावेदार है। हालांकि ऐसा क्यों है इसके बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि इस बार इंग्लैंड की गेंदबाजी उतनी बेहतरीन नहीं है जिससे की वो 20 विकेट हासिल कर सकें। उन्होंने कहा कि कंगारू टीम को इस सीरीज में तभी हार मिलेगी जब वो इंग्लैंड की टीम को हल्के में ले या फिर भारत के खिलाफ इस टीम को जनवरी में जो हार मिली थी उसे अपने दिमाग में बिठा ले या फिर वो हार इस टीम के दिमाग में घूमती है। 

रिकी पोंटिंग ने कहा कि इंग्लैंड की टीम के पास ना ही अच्छे स्पिनर हैं और ना ही उस तरह की गेंदबाजी है जिसके दम पर वो एक मैच में 20 विकेट हासिल कर सकें। वहीं आस्ट्रेलिया के बारे में पोंटिंग ने कहा कि पिछली टेस्ट सीरीज में उन्हें भारत से जो हार मिली थी वो बात उन्हें भूलनी होगी और नए सिरे से इंग्लैंड के खिलाफ शुरुआत करनी होगी। अगर आस्ट्रेलिया की टीम इंग्लैंड को हल्के में लेती है तो ही मुकाबला हो सकता है नहीं तो कंगारू टीम को जीत मिल सकती है। आपको बता दें कि एशेज सीरीज में दोनों टीमों के बीच अभी तक 335 मैच खेले गए हैं, जिसमें आस्ट्रेलिया ने 136 और इंग्लैंड ने 108 टेस्ट मैच जीते हैं, वहीं 91 मैच ड्रा हुए हैं।

chat bot
आपका साथी