श्रीलंका को रौंदकर इंग्लैंड का बढ़ा आत्मविश्वास, भारत के खिलाफ जीत की तैयारी

इंग्लैंड की टीम को भारत के खिलाफ चार में से दो टेस्ट मैच चेन्नई जबकि दो अहमदाबाद में खेलने हैं। भारत के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत पांच फरवरी से चेन्नई में होने वाले पहले टेस्ट मैच से होगी।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Mon, 25 Jan 2021 10:32 PM (IST) Updated:Mon, 25 Jan 2021 10:32 PM (IST)
श्रीलंका को रौंदकर इंग्लैंड का बढ़ा आत्मविश्वास, भारत के खिलाफ जीत की तैयारी
इंग्लैंड क्रिकेट टीम के खिलाड़ी -फोटो ट्विटर पेज

गॉल, रायटर। श्रीलंका को दो टेस्ट मैचों की सीरीज में रौंदने के बाद अब इंग्लैंड की टीम भारत विजय की तैयारी में लग गया है। खुद कप्तान जो रूट ने भी माना है कि श्रीलंका के खिलाफ मिली 2-0 की जीत से उनकी टीम को भारत के खिलाफ होने वाली चार मैचों की सीरीज के लिए बड़ा आत्मविश्वास मिला है।

इंग्लैंड की टीम को भारत के खिलाफ चार में से दो टेस्ट मैच चेन्नई जबकि दो अहमदाबाद में खेलने हैं। भारत के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत पांच फरवरी से चेन्नई में होने वाले पहले टेस्ट मैच से होगी। टीम के कुछ खिलाड़ी भारत पहुंच चुके हैं जबकि कुछ खिलाड़ी श्रीलंका दौरा खत्म करने के बाद अब भारत आएंगे। क्वारंटाइन में वक्त बिताने के बाद इंग्लैंड की टीम के पास पहले टेस्ट के लिए तैयारी करने के लिए तीन ही दिन का वक्त होगा।

दूसरे टेस्ट में सोमवार को इंग्लैंड टीम ने श्रीलंका को छह विकेट से शिकस्त देकर 2-0 से टेस्ट सीरीज अपने नाम कर ली। इंग्लैंड ने दूसरी पारी में 344 रन पर सिमटने के बाद श्रीलंका को 126 रन पर ढेर कर दिया था, जिसके बाद इंग्लैंड को जीत के लिए 164 रन का लक्ष्य मिला, जिसे उन्होंने चार विकेट पर हासिल कर लिया। इंग्लैंड के तेज गेंदबाजों ने पहली पारी में श्रीलंका को समेटा, जबकि दूसरी पारी में इंग्लैंड के स्पिनरों ने श्रीलंका को ढेर किया। इंग्लैंड ऐसा करने वाली टेस्ट इतिहास की पहली टीम बनी है।

इस अहम जीत के बाद कप्तान रूट ने कहा कि यहां मिली जीत से भारत के खिलाफ सीरीज में आत्मविश्वास मिलेगा। रूट ने कहा कि हमें यहां हुए इन दो मुकाबलों से काफी आत्मविश्वास मिला है। हमने विभिन्न परिस्थतियों में खुद को संभाला है और अंत में हम जीतने में भी कामयाब रहे। हम अब भारत की चुनौती के लिए पूरी तरह से तैयार हैं और इस आत्मविश्वास से हमें भारत में अच्छा प्रदर्शन करने की प्रेरणा मिलेगी।

chat bot
आपका साथी