उम्मीद है महिला क्रिकेट को हाशिए पर नहीं धकेला जाएगा : हीथर नाइट

इंग्लैंड की कप्तान हीथर नाइट ने कहा कि टूर्नामेंट का आयोजन हो सकता था। उन्होंने ट्वीट किया ईमानदारी से कहूं तो काफी निराशा हुई है।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Sun, 09 Aug 2020 08:01 PM (IST) Updated:Sun, 09 Aug 2020 08:01 PM (IST)
उम्मीद है महिला क्रिकेट को हाशिए पर नहीं धकेला जाएगा : हीथर नाइट
उम्मीद है महिला क्रिकेट को हाशिए पर नहीं धकेला जाएगा : हीथर नाइट

लंदन, एजेंसी। इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हीथर नाइट महिला वनडे विश्व कप-2021 के स्थगित होने से दुखी हैं। उन्होंने उम्मीद जताई कि आइसीसी का यह फैसला सदस्य राष्ट्रों के लिए महिला क्रिकेट को हाशिए पर धकेलने का बहाना बनाने का मौका नहीं देगा। कोविड-19 के कारण अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आइसीसी) ने टूर्नामेंट को 2022 फरवरी-मार्च तक स्थगित कर दिया है।

29 साल की इस शीर्ष महिला क्रिकेटर ने कहा कि टूर्नामेंट का आयोजन हो सकता था। उन्होंने ट्वीट किया, ईमानदारी से कहूं तो काफी निराशा हुई है। मुझे पता है अभी की स्थिति में यह मुश्किल फैसला है जिस पर काफी विचार किया गया होगा, लेकिन न्यूजीलैंड में इसे आयोजित किया जा सकता था।

 

उन्होंने कहा, उम्मीद है कि अगले 12 महीनों तक विश्व कप नहीं होने की स्थिति में अलग-अलग क्रिकेट बोर्डो द्वारा महिला क्रिकेट को हाशिए पर धकेलने के लिए यह कोई बहाना नहीं होगा। न्यूजीलैंड कोरोना वायरस से सबसे कम संक्रमित देशों में से एक है जहां इसके महज 1569 मामले मिले जिसमें से ज्यादातर बीमारी से उबर चुके हैं।

न्यूजीलैंड की मेजबानी में होने वाले इस विश्व कप को छह फरवरी से सात मार्च 2021 तक खेला जाना था। आइसीसी ने शुक्रवार को बोर्ड की बैठक में महिला विश्व कप के इस 12वें सत्र को टालने का फैसला किया। आइसीसी के सीईओ मनु साहनी ने कहा था, इस फैसले से सभी देशों को सबसे बडे टूर्नामेंट की तैयारी के लिए बेहतर अवसर मिलेगा। टूर्नामेंट की तीन अन्य टीमों को तय करने के लिए क्वालीफायर टूर्नामेंट भी करना है।

स्थगित विश्व कप का प्रारूप 2021 की तरह ही होगा जिसके लिए भारत, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका और न्यूजीलैंड की टीमें क्वालीफाई कर चुकी हैं। इसके अलावा तीन टीमें क्वालीफिकेशन प्रक्रिया से आएंगी, जो अब अगले साल होगा।

chat bot
आपका साथी