इंग्लैंड और विश्व कप के बीच कोई नहीं आ सकता, कप्तान बोले, मैं खुद को भी रास्ते से हटा दूंगा अगर मुश्किल बना

इयोन की कप्तान अच्छी रही है इसी बात पर जोर देते हुए उन्होंने कहा मैं टीम के विश्व कप जीतने की राह में बिल्कुल भी नहीं आउंगा। मैं भले ही रन नहीं बना पा रहा हूं लेकिन मेरी कप्तान काफी अच्छी जा रही है।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 01:58 AM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 12:08 PM (IST)
इंग्लैंड और विश्व कप के बीच कोई नहीं आ सकता, कप्तान बोले, मैं खुद को भी रास्ते से हटा दूंगा अगर मुश्किल बना
इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन (फोटो ट्विटर पेज)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। आइसीसी टी20 विश्व कप में इंग्लैंड क्रिकेट टीम को लेकर कई सवाल किए जा रहे हैं। कई स्टार खिलाड़ी टीम में नहीं हैं साथ ही कप्तान इयोन मोर्गन का फार्म भी खराब चल रहा है। कप्तानी में अच्छे होने पर भी बल्लेबाजी बेहद अहम पहलू है। एक हालिया इंटरव्यू में उन्होंने कहा अगर जो मैं इंग्लैंड की टीम और विश्व कप जीत के बीच में आ रहा हूं तो मुझे टीम से बाहर कर देना चाहिए।

इंग्लैंड के कप्तान पिछले काफी समय से रन बनाने के लिए जूझ रहे हैं। इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन में उन्होंने फ्रेंचाइजी टीम कोलकाता नाइट राइडर्स को फाइनल तक पहुंचाया था लेकिन वह रन बनाने में नाकाम रहे थे। उनकी कप्तान अच्छी रही है अब मार्गन ने इसी बात पर जोर दिया। उन्होंने कहा, "मैं टीम के विश्व कप जीतने की राह में बिल्कुल भी नहीं आउंगा। मैं भले ही रन नहीं बना पा रहा हूं लेकिन मेरी कप्तान काफी अच्छी जा रही है।"

पाकिस्तान के खिलाफ T20I में कोहली का रिकार्ड है तूफानी, 6 मैचों में 85 की औसत से बनाए हैं इतने रन

साल 2019 में मोर्गन की कप्तानी में ही इंग्लैंड की टीम ने आइसीसी वनडे वर्ल्ड कप का खिताब जीता था। तब से अब तक उनका बल्ला खामोश ही रहा है। इस साल 7 टी20 इंटरनेशनल में उन्होंने सिर्फ 82 रन बनाए हैं। वहीं आइपीएल के दौरान 11.08 की बेहद सामान्य औसत से 133 रन बनाए।

मैंने हर बार बुरे फार्म से वापसी की है अगर जो ऐसा करने में कामयाब नहीं हुआ होता को इस वक्त यहां पर नहीं होता। टी20 क्रिकेट की प्रकृति ही ऐसी है और खास कर जिस जगह पर मैं बल्लेबाजी के लिए जाता हूं वहां पर हद से ज्यादा जोखिम उठाना पड़ता है। मैं ऐसी चीजों के झेलते हुए आगे बढ़ता हूं।

chat bot
आपका साथी