इंग्लैंड के बल्लेबाज भारतीय कंडीशन में खेलने के लायक ही नहीं हैं, पूर्व इंग्लिश दिग्गज ने लगाया आरोप

एंड्रू स्ट्रास का मानना है कि इंग्लैंड के बल्लेबाज भारत की स्पिनरों की मददगार कंडीशन में खेलने के लिए बहुत अच्छे नहीं हैं। इंग्लैंड के बल्लेबाज अहमदाबाद में चल रहे चौथे टेस्ट मैच की पहली पारी में नहीं चल पाए और उसकी टीम 205 रन पर आउट हो गई।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Fri, 05 Mar 2021 03:54 PM (IST) Updated:Fri, 05 Mar 2021 03:54 PM (IST)
इंग्लैंड के बल्लेबाज भारतीय कंडीशन में खेलने के लायक ही नहीं हैं, पूर्व इंग्लिश दिग्गज ने लगाया आरोप
इंग्लैंड क्रिकेट टीम के कप्तान जो रूट साथी खिलाड़ियों के साथ (एपी फोटो)

लंदन, एएनआइ। इंग्लैंड के जिस तरह का प्रदर्शन भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में रहा है उसे देखते हुए कई पूर्व इंग्लिश दिग्गजों ने इस टीम पर टिप्पणी शुरू कर दी है। इंग्लैंड चार मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-1 से पीछे है और चौथे मैच में भी उसके हालात कुछ ज्यादा अच्छे नहीं कहे जा सकते हैं। इंग्लिश टीम की बल्लेबाजी इस टेस्ट सीरीज में स्तरीय नहीं रही है और उसका खमियाजा उन्हें इस रूप में भुगतन पड़ रहा है। 

अब इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान एंड्रू स्ट्रास का मानना है कि, इंग्लैंड के बल्लेबाज भारत की स्पिनरों की मददगार कंडीशन में खेलने के लिए बहुत अच्छे नहीं हैं। इंग्लैंड के बल्लेबाज अहमदाबाद में चल रहे चौथे टेस्ट मैच की पहली पारी में फिर से नहीं चल पाए और उसकी टीम 205 रन पर आउट हो गई।

भारत की स्पिन जोड़ी अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन ने फिर से उसके बल्लेबाजों को नहीं चलने दिया। स्ट्रास ने ‘चैनल 4’ से कहा कि सच को छिपाना नहीं चाहिए। यह साफ दिख रहा है कि इंग्लैंड की बल्लेबाजी इन परिस्थितियों में बहुत अच्छी नहीं है। उन्होंने कहा कि आप पिच और गेंद या किसी भी अन्य चीज के बारे में कुछ भी कह सकते हैं लेकिन आपको पहली पारी में रन बनाने का तरीका ढूंढना होगा और वे लंबे समय तक नहीं टिक पाए।

बाएं हाथ के पूर्व ओपनर बल्लेबाज स्ट्रास को लगता है कि इंग्लैंड के बल्लेबाज अपने दिमाग में जंग हार गए हैं क्योंकि वे वही गलती कर रहे हैं जो उन्होंने पहले दो टेस्ट मैचों में की थी। उन्होंने कहा कि ये शायद मुमकिन है। इंग्लैंड वही गलती कर रहा है जो वह पूरी सीरीज में करता रहा है। जो गेंद टर्न नहीं ले रही है वह भी उन्हें परेशान कर रही है और टर्न लेती गेंद को खेलने के लिए तो वो संघर्ष करते नजर आ ही रहे हैं। 

chat bot
आपका साथी