इंग्लैंड के विवादित फैसले पर वेस्टइंडीज के कप्तान होल्डर ने दिया बयान, जताई हैरानी

होल्डर ने कहा मैं भी थोड़ा सा हैरान था कि स्टुर्अट ब्रॉड को इंग्लैंड ने नहीं चुना। मुझे लगा था कि वो जोफ्रा आर्चर या तो मार्क वुड को बाहर बिठाएंगे।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Tue, 14 Jul 2020 03:23 PM (IST) Updated:Tue, 14 Jul 2020 03:23 PM (IST)
इंग्लैंड के विवादित फैसले पर वेस्टइंडीज के कप्तान होल्डर ने दिया बयान, जताई हैरानी
इंग्लैंड के विवादित फैसले पर वेस्टइंडीज के कप्तान होल्डर ने दिया बयान, जताई हैरानी

साउथैम्पटन, आईएएनएस। इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला जीतकर वेस्टइंडीज की टीम काफी खुश है। जेसन होल्डर ने टीम की जीत पर प्रतिक्रिया देने के साथ ही अनुभवी तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड को प्लेइंग इलेवन से बाहर रखने पर भी हैरानी जताई। वेस्टइंडीज ने पहला मुकाबला 4 विकेट से जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल की।

कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से क्रिकेट पर लगे लंबे ब्रेक के बाद वेस्टइंडीज के इंग्लैंड दौरे से इंटरनेशनल क्रिकेट की वापसी हुई है। 8 से 12 जुलाई तक पहला मुकाबला खेला गया जिसका नतीजा पांचवें दिन वेस्टइंडीज के हक में आया। अब 16 से 20 जुलाई के बीच दूसरा जबकि 24 से 28 जुलाई के बीच तीसरा टेस्ट मैच खेला जाएगा।

पहले टेस्ट में इंग्लैंड के प्लेइंग इलेवन से बाहर रखे जाने पर ब्रॉड के साथ-साथ पूर्व क्रिकेटरों ने नाराजगी जाहिर की थी। विंडीज कप्तान ने भी इस पर अपनी बात कही है। उन्होंने डेली मेल से बात करते हुए कहा, "मैं भी थोड़ा सा हैरान था कि स्टुर्अट ब्रॉड को इंग्लैंड ने नहीं चुना। उनका रिकॉर्ड खासकर अपने देश में बेहद शानदार रहा है और मुझे लगा था कि वो जोफ्रा आर्चर या तो मार्क वुड को बाहर बिठाएंगे।"

"लेकिन उन्होंने हमारे सामने अपना सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी आक्रमण उतारा था। यह पहला मौका था जब हमने जोफ्रा आर्चर को टेस्ट मैच में खेला और वो भी हमारे खिलाफ खेलने के लिए काफी उत्सुक थे वैसे ही हम भी उनके खिलाफ खेलने के लिए काफी ज्यादा उत्साहित थे।"

"पहली पारी में छह विकेट लेने से मेरी निजी चाहत पूरी हुई क्योंकि मैं हमेशा से ही इंग्लैंड के खिलाफ 5 विकेट हासिल करना चाहता था और लॉर्ड्स में ऐसा करने का सपना है। अब मेरा अगला बड़ा लक्ष्य इंग्लैंड में शतक बनाने का है। इस मैच में बेन स्टोक्स के साथ मेरी बतौर ऑलराउंडर थोड़ी प्रतिस्पर्धा थी लेकिन दो बार साउथैम्पटन में उनका विकेट लेना अच्छा रहा।"

chat bot
आपका साथी