Eng vs WI: वेस्टइंडीज के कप्तान होल्डर ने ब्रायन लारा को दिया करारा जवाब, पूर्व कप्तान से मिली ऐसी प्रतिक्रिया

पूर्व वेस्टइंडीज कप्तान ब्रायन लारा ने साउथैम्पटन टेस्ट शुरू होने से पहले यहां तक कहा था कि यह टीम पांच दिन इंग्लैंड के सामने शायद ही टिक पाएगी।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Mon, 13 Jul 2020 01:39 AM (IST) Updated:Mon, 13 Jul 2020 01:39 AM (IST)
Eng vs WI: वेस्टइंडीज के कप्तान होल्डर ने ब्रायन लारा को दिया करारा जवाब, पूर्व कप्तान से मिली ऐसी प्रतिक्रिया
Eng vs WI: वेस्टइंडीज के कप्तान होल्डर ने ब्रायन लारा को दिया करारा जवाब, पूर्व कप्तान से मिली ऐसी प्रतिक्रिया

नई दिल्ली, जेएनएन। इंग्लैंड के दौरे पर पहुंची वेस्टइंडीज की टीम से कड़ी टक्कर की उम्मीद थी लेकिन टेस्ट सीरीज का आगाज वो जीत से करेगी कम ही लोगों ने सोचा होगा। पूर्व वेस्टइंडीज कप्तान ब्रायन लारा ने साउथैम्पटन टेस्ट शुरू होने से पहले यहां तक कहा था कि यह टीम पांच दिन इंग्लैंड के सामने शायद ही टिक पाएगी। होल्डर की कप्तानी वाली टीम ने ना सिर्फ पांच दिन मेजबान को टक्कर दी बल्कि जीत भी हासिल की।

साउथैप्टन टेस्ट में वेस्टइंडीज की टीम ने मेजबान इंग्लैंड से कहीं बेहतर खेल दिखाया। पहली पारी में कप्तान होल्डर ने आगे बढ़कर टीम का नेतृत्व किया और 6 विकेट हासिल किए। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लिश टीम 204 रन पर सिमट गई जबकि दूसरी पारी में 313 रन ही बना पाई।

वेस्टइंडीज का करारा जवाब

पहली पारी में वेस्टइंडीज ने 318 रन बनाकर 114 रन की अहम बढ़त हासिल की और दूसरी पारी में 200 रन का लक्ष्य 6 विकेट के नुकसान पर हासिल कर जीत दर्ज की। इस जीत के साथ ही टीम ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। यह वेस्टइंडीज के कप्तान का पूर्व कप्तान ब्रायन लारा को करारा जवाब है जिन्होंने वेस्टइंडीज की बल्लेबाजी को कमतर आंका था।

Great Test match victory!

Well done to @Jaseholder98 and the boys.

To the coaching and management staff great job getting the guys ready. #ENGvWI— Brian Lara (@BrianLara) July 12, 2020

इस जीत के बाद हर तरफ से वेस्टइंडीज की टीम की तारीफ हो रही है। कोरोना संक्रमण के दौर में विदेशी दौरे पर जाकर इस तरह का प्रदर्शन वाकई काबिल के तारीफ है। पूर्व कप्तान ब्रायन लारा टीम की जीत पर उनके बधाई दी और ट्विटर पर संदेश दिया।

कप्तान होल्डर का प्रदर्शन लाजवाब 

पहली पारी में होल्डर ने अकेले ही आधी से ज्यादा इंग्लिश टीम को वापस भेज दिया। 20 ओवर में उन्होंने 42 रन देकर कुल 6 विकेट हासिल किए और इसमें इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स और विकेटकीपर जोस बटलर का अहम विकेट शामिल था स्टोक्स ने 43 रन तो बटलर ने 35 रन बनाए थे। 

chat bot
आपका साथी