वेस्टइंडीज के धमाकेदार ऑलराउंडर ब्रावो ने वापस लिया संन्यास का फैसला, जल्दी करेंगे वापसी

वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड से रिश्ते में आई खटाक के बाद उन्होंने पिछले साल इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया था।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Fri, 13 Dec 2019 01:04 PM (IST) Updated:Fri, 13 Dec 2019 01:04 PM (IST)
वेस्टइंडीज के धमाकेदार ऑलराउंडर ब्रावो ने वापस लिया संन्यास का फैसला, जल्दी करेंगे वापसी
वेस्टइंडीज के धमाकेदार ऑलराउंडर ब्रावो ने वापस लिया संन्यास का फैसला, जल्दी करेंगे वापसी

नई दिल्ली, पीटीआइ। वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो ने अपने संन्यास को वापस लेने का फैसला लिया है। शुक्रवार को उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी की घोषणा की और संन्यास से लौटने फैसला ले लिया। वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड से रिश्ते में आई खटास के बाद उन्होंने पिछले साल इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया था।

36 साल के वेस्टइंडीज ऑलराउंडर ब्रावो ने शुक्रवार को अपनी वापसी की घोषणा करते हुए कहा, "आज मैं इंटरनेशनल क्रिकेट से वापसी की घोषणा करता हूं। मैं दुनियाभर के अपने सभी फैन और शुभचिंतक को इस बात की जानकारी देना चाहता हूं।"

Windies all-rounder @DJBravo47 has retired from international cricket - rewind to the men's @WorldT20 final in 2016 where his 3/37 helped his side become two-time champions!  pic.twitter.com/M2cTBeCA9t

— ICC (@ICC) October 25, 2018

26 अक्टूबर 2018 को ब्रावो ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की थी। इसके बाद उनके शानदार प्रदर्शन को आईसीसी ने याद किया था। एक ट्वीट कर आईसीसी ने बताया था कि कैसे इस चैंपियन ऑलराउंडर ने टीम को दूसरी बार आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप का खिताब दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी। 

उन्होंने संन्यास से वापसी के फैसले के बारे में कहा, इस बड़ी घोषणा के पीछे की वजह क्या है इसमें कोई राज नहीं है। यह फैसला एडमिनिस्ट्रेशन में किए गए बदलाव की वजह से लिया गया है। मैंने अब से कुछ देर पहले यह फैसला लिया है और मेरी इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी बोर्ड में किए गए कुछ सकारात्मक बदलाव की वजह से है।

हाल ही में भारत में खेली गई टी20 सीरीज में वेस्टइंडीज को भारत से टी20 सीरीज में 2-1 की हार झेलनी पड़ी है। अब उसे तीन मैचों की वनडे सीरीज में भारत के खिलाफ खेलना है।

ब्रावो ने बताया, टीम की मौजूदा कमान कोच फिल सिमंस और कप्तान कीरोन पोलार्ड के हाथों में है। मैं वापसी को लेकर काफी उत्सुक हूं और इस शानदार टीम के साथ खेलने का मौका मेरे लिए बेहद ही खास होगा।

chat bot
आपका साथी