top menutop menutop menu

ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने IPL से पहले KKR को दी सलाह, बोले- युवा बल्लेबाज से कराओ ओपनिंग

ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने IPL से पहले KKR को दी सलाह, बोले- युवा बल्लेबाज से कराओ ओपनिंग
Publish Date:Sun, 09 Aug 2020 02:33 PM (IST) Author: Vikash Gaur

नई दिल्ली, जेएनएन। संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 13वें सीजन के लिए टीमें जल्द उड़ान भरेंगी। आइपीएल फ्रेंचाइजियां यूएई में ही प्लान बनाएंगी कि उनको कैसे लीग में आगे बढ़ना है। इस बीच ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज और क्रिकेट कॉमेंटेटर डीन जोन्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स यानी केकेआर की टीम को एक बड़ा सुझाव दिया है। डीन जोन्स ने कहा है कि केकेआर को आइपीएल 2020 में युवा बल्लेबाज शुभमन गिल से ओपनिंग करानी चाहिए।

शुभमन गिल पहली बार 2018 में भारत के अंडर -19 विश्व कप विजेता अभियान में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के बाद सुर्खियों में आए थे। इसके बाद उनको भारत की वनडे टीम में जगह मिली थी और वे भारत के लिए खेले भी थे। हालांकि, टेस्ट क्रिकेट में भारतीय टीम ने अभी उनको मौका नहीं दिया है, लेकिन टीम का हिस्सा हैं। घरेलू प्रदर्शन के आधार पर कोलकाता ने उनको आइपीएल नीलामी में खरीदा था और वे पिछले दो साल से केकेआर टीम का हिस्सा बने हुए हैं। हालांकि, उनके साथ नाइंसाफी हो रही है।

एक टॉप ऑर्डर के बल्लेबाज होने के बावजूद शुभमन गिल को केकेआर के लिए मध्य क्रम में बल्लेबाजी करनी पड़ी है। हालांकि, उन्होंने टीम मैनेजमेंट को निराश नहीं किया है। अब पूर्व कंगारू खिलाड़ी डीन जोन्स का मानना है कि शुभमन गिल से केकेआर को ओपनिंग करानी चाहिए। जोन्स ने कहा है, "मैं शुभमन गिल को कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए ओपनिंग करते हुए देखना चाहता हूं। मुझे लगता है कि अब उनके लिए एक अवसर है और समय आ गया है कि टीम उसे टॉप ऑर्डर में खिलाए और उसे खेलने दे।"

ऑस्ट्रेलियाई ओपनर क्रिस लिन अब केकेआर का हिस्सा नहीं हैं। ऐसे में शुभमन गिल को ओपनर के तौर पर प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है। डीन जोन्स ने एक अंग्रेजी वेबसाइट से बात करते हुए ये भी स्वीकार किया है वे दिल्ली कैपिटल्स के रिषभ पंत को भी अच्छा प्रदर्शन करते देखना चाहते हैं। उन्होंने कहा है, "मैं यह देखने के लिए बहुत उत्सुक हूं कि ऋषभ पंत कैसे खेलते हैं। वह थोड़ा ऊपर-नीचे हो गए हैं और यह देखना दिलचस्प होगा कि वह यह जानने का दबाव कैसे संभालते हैं कि धौनी वापसी कर रहे हैं।"

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.