जब डीन जोन्स को पड़ा था दिल का दौरा, ब्रेट ली ने सांस देकर की थी जान बचाने की कोशिश

जानकारी के मुताबिक होटल की लॉबी में जोन्स को दिल का दौरा पड़ा था जिसके बाद उनकी मौत हो गई। ऑस्ट्रेलिया के एक न्यूज पेपर की रिपोर्ट के मुताबिक जिस वक्त जोन्स को दिल का दौरा पड़ा तो पूर्व ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज ने उनको बचाने की कोशिश की थी।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Fri, 25 Sep 2020 12:25 AM (IST) Updated:Fri, 25 Sep 2020 07:33 AM (IST)
जब डीन जोन्स को पड़ा था दिल का दौरा, ब्रेट ली ने सांस देकर की थी जान बचाने की कोशिश
पूर्व ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज ब्रेट ली (फोटो- आईसीसी ट्विटर पेज)

नई दिल्ली, जेएनएन। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर डीन जोन्स की गुरुवार को दिल का दौरा पड़ने की वजह से मौत हो गई। 59 साल के जोन्स के निधन की खबर सुनकर हर किसी को हैरानी हुई। क्रिकेट जगत में इस खबर को सुनने के बाद शोक की लहर थी सभी ने इस बेहतरीन इंसान और लाजवाब क्रिकेटर को अपने तरीके से याद करते हुए आत्मा के शांति की दुआ की।

जानकारी के मुताबिक मुंबई में होटल की लॉबी में जोन्स को दिल का दौरा पड़ा था जिसके बाद उनकी मौत हो गई। ऑस्ट्रेलिया के एक न्यूज पेपर की रिपोर्ट के मुताबिक जिस वक्त जोन्स को दिल का दौरा पड़ा तो पूर्व ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने उनको बचाने की भरपूर कोशिश की थी। उन्होंने हर संभव प्रयास किया था कि किसी तरह से उनको होश में लाया जा सके।

स्टार स्पोर्ट्स ने 59 साल के ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर के निधन के बाद जानकारी दी थी कि उनकी मौत दिल का दौरा पड़ने की वजह से हुआ। वह इंडियन प्रीमियर लीग की कमेंट्री करने के लिए भारत आए थे और उसी टीम का हिस्सा थे जिसमें ब्रेट ली भी शामिल थे।

Dean Jones: 1961-2020 – an icon of the game gone way too soon. RIP

OBITUARY ▶️ https://t.co/ZTKMNBg1Yb" rel="nofollow pic.twitter.com/hT3zgK1KgG— ICC (@ICC) September 24, 2020

एक वेबसाइट पर लिखा गया है, डेली मेल ऑस्ट्रेलिया के मुताबिक जोन्स जैसे ही ब्रेट लीग के साथ होटल की लॉबी में पहुंचे तो अचानक बेसुध होकर गिर पड़े। इसके बाद ली ने उनको सीपीआर देकर सांस वापस लाने की बहुत कोशश की लेकिन वो नाकाम रहे। एक करीबी दोस्त के मुताबिक जोन्स गुरुवार की सुबह दौड़ने के लिए गए थे और उसके बाद ही उनको दिल का दौरा पड़ा।

डीन जोन्स के निधन पर अनिल कुंबले को नहीं हुआ भरोसा, कहा- पिछले हफ्ते तो मेरे साथ घूम रहे थे

स्टार इंडिया की तरफ से बयान जारी करते हुए कहा गया था, यह खबर बेहद दुख की है जिसे साझा करते हुए अत्यधिक तकलीफ हो रही है कि मिस्टर डीन जोन्स का निधन हो गया है। उनकी मौत दिल का दौरा पड़ने की वजह से हुआ। हम उनके निधन पर बेहद दुख व्यक्त करते हैं उनके परिवार के साथ इस मुश्किल की घड़ी में हम साथ हैं। बाकी की जरूरी इंतजाम के लिए हम ऑस्ट्रेलिया के हाई कमिशन के साथ संपर्क में है।

chat bot
आपका साथी