डेविड वार्नर ने बताया, भारत के खिलाफ चोट से वापसी में जल्दबाजी करना कैसे थी बड़ी गलती

भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के दौरान ग्रोइन की चोट के कारण वार्नर पहले दो टेस्ट में नहीं खेल पाए थे लेकिन सिडनी और ब्रिसबेन में हुए अंतिम दो टेस्ट खेले थे। 34 साल के वार्नर ने दो टेस्ट की चार पारियों में 5 13 1 और 48 रन बनाए

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Wed, 03 Mar 2021 06:27 PM (IST) Updated:Wed, 03 Mar 2021 06:27 PM (IST)
डेविड वार्नर ने बताया, भारत के खिलाफ चोट से वापसी में जल्दबाजी करना कैसे थी बड़ी गलती
ऑस्ट्रेलिया के ओपनर बल्लेबाज डेविड वार्नर (एपी फोटो)

सिडनी, प्रेट्र। ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के ओपनर बल्लेबाज बल्लेबाज डेविड वार्नर ने कहा है कि इस साल की शुरुआत में भारत के खिलाफ खेलने के लिए चोट से वापसी में जल्दबाजी करना संभवत: सही फैसला नहीं था, जिसके कारण उनका रिहैबिलिटेशन का समय लंबा हो गया।

भारत के खिलाफ वनडे अंतरराष्ट्रीय सीरीज के दौरान ग्रोइन की चोट के कारण डेविड वार्नर पहले दो टेस्ट में नहीं खेल पाए थे, लेकिन सिडनी और ब्रिसबेन में हुए अंतिम दो टेस्ट खेले थे। 34 साल के डेविड वार्नर ने दो टेस्ट की चार पारियों में 5, 13, 1 और 48 रन बनाए और साफ दिख रहा था कि वह अपने सर्वश्रेष्ठ स्तर पर नहीं हैं। भारत ने गाबा में जीत के साथ टेस्ट सीरीज में 2-1 की ऐतिहासिक जीत दर्ज की।

ईएसपीएनक्रिकइंफो ने वार्नर के हवाले से कहा, 'मैंने उन टेस्ट मैचों में खेलने का फैसला किया, मैंने महसूस किया कि मुझे वहां होना चाहिए और साथी खिलाड़ियों की मदद करनी चाहिए। पीछे मुड़कर देखता हूं तो शायद मुझे ऐसा नहीं करना चाहिए था, जहां तक चोट का सवाल है तो मुझे थोड़ा नुकसान हुआ। अगर मैं अपने बारे में सोच रहा होता तो शायद मैं मना कर देता, लेकिन मैंने वह किया जो मुझे टीम के लिए सर्वश्रेष्ठ लगा और मुझे लगा कि मेरा पारी का आगाज करना टीम के लिए सर्वश्रेष्ठ रहेगा।'

डेविड वार्नर ने कहा कि उनकी चोट काफी बुरी थी और उन्होंने इससे पहले कभी इस तरह महसूस नहीं किया था। वार्नर को अब आइपीएल में खेलना है जहां वह सनराइजर्स हैदराबाद का हिस्सा हैं। आपको बता दें कि भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेली थी जिसमें मेजबान कंगारू को 2-1 से हार का सामना करना पड़ा था। इस सीरीज के पहले मैच में भारत को हार मिली थी, लेकिन फिर अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में टीम इंडिया ने शानदार वापसी करते हुए 2-1 से सीरीज जीत ली थी। 

chat bot
आपका साथी