डेविड वार्नर पर की गई कार्रवाई पर भड़के सुनील गावस्कर, कहा- कोच के साथ ऐसा क्यों नहीं किया गया

गावस्कर ने कहा कि हैदराबाद को अब ये सोचने का मौका मिलेगा कि उन्होंने ना सिर्फ वार्नर से कप्तानी वापस ले ली बल्कि उन्हें प्लेइंग इलेवन से भी बाहर कर दिया। वो रन जरूर बना रहे थे लेकिन पहले की तरह उनसे रन नहीं बन पा रहे थे।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 02:17 PM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 02:17 PM (IST)
डेविड वार्नर पर की गई कार्रवाई पर भड़के सुनील गावस्कर, कहा- कोच के साथ ऐसा क्यों नहीं किया गया
सनराइजर्स हैदराबाद के पूर्व कप्तान डेविड वार्नर (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। आइपीएल 2021 को जब स्थगित किया गया तब सनराइजर्स हैदराबाद की स्थिति काफी खराब दिख रही थी। डेविड वार्नर की कप्तानी में इस टीम का प्रदर्शन लगातार खराब हो रहा था और इसके बाद उन्हें टीम की कप्तानी से हटा दिया गया और फिर केन विलियमसन को ये जिम्मेदारी सौंपी गई। हालांकि केन की कप्तानी में भी टीम को कोई खास फायदा नहीं हुआ और टीम को हार मिली तो वहीं इस मैच में वार्नर को प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं बनाया गया था। डेविड वार्नर से कप्तानी छीन ली गई थी और इस पर काफी चर्चा भी हुआ, लेकिन अब टीम इंडिया के पूर्व ओपनर बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। 

गावस्कर ने कहा कि, हैदराबाद की टीम को अब ये सोचने का मौका मिलेगा कि उन्होंने ना सिर्फ वार्नर से कप्तानी वापस ले ली बल्कि उन्हें प्लेइंग इलेवन से भी बाहर कर दिया। वो रन जरूर बना रहे थे, लेकिन पहले की तरह उनसे रन नहीं बन पा रहे थे पर वो टीम के लिए काफी कीमती थे। उन्हें प्लेइंग इलेवन से बाहर किया जाना अजीब था क्योंकि अगर वो कप्तान नहीं थे तो बतौर बल्लेबाज टीम के लिए काफी कीमती हो सकते थे। वार्नर को कप्तानी से हटाने का फैसला सही था या फिर गलत इस पर काफी लंबे समय तक चर्चा हो सकती है। 

गावस्कर ने आगे कहा कि, अब ये सवाल पूछे जाने की जरूरत है कि अगर कप्तान को बीच सीजन से हटाया जा सकता है तो फिर कोच के साथ ऐसा क्यों नहीं हो सकता। फुटबॉल में अगर कोई टीम खराब खेलती है तो मैनेजर को बाहर कर दिया जाता है तो फिर क्रिकेट में ऐसा क्यों नहीं हो सकता है। उन्होंने फुटबॉल का उदाहरण देते हुए कहा कि, कैसे इस खेल में टीम अच्छा नहीं करती है तो मैनेजर इसकी जिम्मेदारी लेते हुए अपना पद छोड़ देते हैं। आपको बता दें कि, आइपीएल 2021 के स्थगित होने तक हैदराबाद की टीम ने 7 में से सिर्फ एक ही मैच में जीत दर्ज की थी। 

chat bot
आपका साथी