डेव कैमरन ने इंटरनेशनल मैचों की जगह टी20 लीग का आयोजन ज्यादा करवाने की मांग की

डेव कैमरन ने कहा कि अब टी20 लीग का आयोजन ज्यादा से ज्यादा होना चाहिए।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Thu, 30 Jul 2020 07:02 PM (IST) Updated:Thu, 30 Jul 2020 07:06 PM (IST)
डेव कैमरन ने इंटरनेशनल मैचों की जगह टी20 लीग का आयोजन ज्यादा करवाने की मांग की
डेव कैमरन ने इंटरनेशनल मैचों की जगह टी20 लीग का आयोजन ज्यादा करवाने की मांग की

नई दिल्ली, प्रेट्र। इसमें कोई शक नहीं कि टी20 क्रिकेट को अब टेस्ट और वनडे के मुकाबले ज्यादा पसंद किया जाने लगा है। आज पूरी दुनिया में टी20 लीग खेली जा रही और विश्व के तमाम बेहतरीन खिलाड़ी इसमें हिस्सा लेते नजर आते हैं। टी20 लीग को लेकर वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष डेव कैमरन का कहना है कि अब इंटरनेशनल क्रिकेट की जगह ज्यादा जोर टी20 लीग पर दिया जाए। कैमरन आइसीसी का अगला चेयरमैन बनना चाहते हैं और वो चाहते हैं कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट कैलेंडर की जगह ज्यादा ध्यान टी20 लीग को दिया जाए। 

कैमरन चाहते हैं कि वो आइसीसी के चेयरमैन बनें लेकिन क्रिकेट वेस्टइंडीज ने वैश्विक संस्था में इस शीर्ष पद के लिये उनकी उम्मीदवारी को समर्थन नहीं दिया है। वर्ष 2013 से 2019 तक क्रिकेट वेस्टइंडीज प्रमुख रहे कैमरन ने लंबी इंडियन प्रीमियर लीग का प्रस्ताव दिया और वह चाहते हैं कि सभी टी20 लीग साथ-साथ चलती रहे जैसे शीर्ष फुटबॉल लीग ईपीएल, ला लिगा और सीरी ए का आयोजन होता है जो एक ही समय शुरू होती हैं।

कैमरन ने पीटीआई से इंटरव्यू में कहा कि टेस्ट क्रिकेट खेलना छोटी टीमों जैसे अफगानिस्तान और आयरलैंड के लिए विकल्प होना चाहिए, यह अनिवार्य नहीं होना चाहिए।  इंग्लैंड के कोलिन ग्रेव्स को आइसीसी चेयरमैन पद की दौड़ में सबसे आगे माना जा रहा है और भारत के सौरव गांगुली भी इस दौड़ में शामिल हो सकते हैं। इसके लिए आइसीसी बोर्ड से कम से कम दो वोट की जरूरत होती है और कैमरन का कहना है कि उनके पास ये सुरक्षित हैं।

उन्होंने कहा कि मेरे पास ये दोनों वोट हैं, मुझे नहीं लगता है कि इसमें बदलाव होगा। मैं आइसीसी में गांगुली के भविष्य के बारे में सुनने का अब भी इंतजार कर रहा हूं। उन्होंने अभी तक चुनाव प्रक्रिया को अंतिम रूप नहीं दिया है। ’’ विश्व क्रिकेट के बारे में बात करते हुए कैमरन ने कहा कि खेल को उप महाद्वीप से बाहर ले जाना चाहिए, हमें चीन और अन्य जगहों पर इसके विकास की जरूरत है। 

chat bot
आपका साथी