युवा श्रीलंकाई टीम से रूबरू हुए द्रविड़ और धवन, दासुन शनाका ने जताया अभार, बताया क्या हुई बातचीत

श्रीलंकाई कप्तान दासुन शनाका ने भारत के खिलाफ टी 20 सीरीज में जीत के बाद पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि जिस तरह हम अपने सीनियर खिलाड़ियों से सीखते हैं उसी तरह यह महत्वपूर्ण है कि हम भारतीय खिलाड़ियों के अनुभव से भी सीखें।

By TaniskEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 04:00 PM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 04:00 PM (IST)
युवा श्रीलंकाई टीम से रूबरू हुए द्रविड़ और धवन, दासुन शनाका ने जताया अभार, बताया क्या हुई बातचीत
श्रीलंकाई कप्तान दासुन शनाका । (फाइल फोटो)

कोलंबो, आइएएनएस। श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका युवा श्रीलंकाई टीम के साथ रूबरू होने और ज्ञान साझा करने के लिए भारतीय कप्तान शिखर धवन और कोच राहुल द्रविड़ का आभार जताया। शनाका ने भारत के खिलाफ टी 20 सीरीज में जीत के बाद पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि जिस तरह हम अपने सीनियर खिलाड़ियों से सीखते हैं, उसी तरह यह महत्वपूर्ण है कि हम भारतीय खिलाड़ियों के अनुभव से भी सीखें। ऐसा करने के लिए वे शिखर के वास्तव में आभारी हैं। 

शनाका ने कहा, 'शिखर एक ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने का दस साल से अधिक का अनुभव है। मैंने उनसे पूछा कि वह खुद को कैसे तैयार करते हैं और उनकी गेम प्लानिंग क्या होती है और वे किसी भी स्थिति को संभालते हैं, जो बहुत महत्वपूर्ण है। मैंने व्यक्तिगत रूप से सोचा था कि शिखर जैसे खिलाड़ी से बात करके हम खेल को बढ़ावा देने के बारे में अच्छी समझ हासिल कर पाएंगे।'

जीत के बाद शनाका अपनी टीम को टीम इंडिया के कोच राहुल द्रविड़ के पास ले गए और बातचीत की। इसे लेकर उन्होंने कहा, 'हमने राहुल द्रविड़ से पूछा कि वे मैच को लेकर क्या दृष्टिकोण अपनाते हैं, क्योंकि भारतीय खिलाड़ी मैदार पर बहुत सकारात्मक दिखाई देते हैं। पेजेंटेशन में शनाका ने कठिन परिस्थितियों के बावजूद खेलने के लिए सहमत होने के लिए बीसीसीआइ को भी धन्यवाद दिया। उन्होंने विशेष रूप से द्रविड़ और धवन को धन्यवाद दिया। गौरतलब है कि क्रुणाल पांड्या के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद आठ खिलाड़ी आइसोलेट हो गए थे। इसके बाद टीम इंडिया मैच खेली।

प्रेजेंटेशन के दौरान धवन ने भी बताया कि उन्होंने युवा श्रीलंकाई टीम से क्या बातचीत की। उन्होंने कहा, ' श्रीलंकाई खिलाड़ी और कप्तान जानना चाहते थे कि मेरी प्रक्रिया क्या है और मैं अपने खेल में चीजों को कैसे लेता हूं और पिछले कुछ वर्षों में मैंने जो कुछ भी हासिल किया है, मैं उसे साझा कर रहा था। यही वह तरीका है और यही प्रक्रिया है और मैं आशा है कि उन्होंने इसका आनंद लिया

chat bot
आपका साथी