विराट कोहली को किस तरह की गेंदबाजी करके किया जा सकता है परेशान, डेल स्टेन ने मांजरेकर से बताया

डेल स्टेन ने कहा कि अगर आप विराट कोहली को गेंदबाजी कर रहे हैं तो आपको माइंडगेम खेलना होगा। कोहली के खिलाफ मैं शॉर्ट लेग पर एक फिल्डर रखूंगा। मैं उन्हें ये अहसास कराऊंगा कि मुझे उनकी बॉडी पर अटैक करना है।

Sanjay SavernFri, 18 Jun 2021 03:18 PM (IST)
टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। विराट कोहली मौजूदा दौर में दुनिया के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज हैं और उनके सामने गेंदबाजी करना किसी भी गेंदबाज के लिए बड़ी चुनौती होती है। ऐसे में साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने बताया कि, अगर उन्हें विराट कोहली को गेंदबाजी करनी हो तो वो उन्हें किस तरह से गेंद फेंकेगे और उनकी रणनीति क्या होगी। ईएसपीएन क्रिकइन्फो पर संजय मांजरेकर से बात करते हुए डेल स्टेन ने बताया कि, किस तरह की गेंदबाजी करके विराट कोहली को परेशान किया जा सकता है। 

डेल स्टेन ने कहा कि, अगर आप विराट कोहली को गेंदबाजी कर रहे हैं तो आपको माइंडगेम खेलना होगा। कोहली के खिलाफ मैं शॉर्ट लेग पर एक फिल्डर रखूंगा। मैं उन्हें ये अहसास कराऊंगा कि मुझे उनकी बॉडी पर अटैक करना है। मेरी ये कोशिश होगी कि वो पुल शॉट खेलें क्योंकि मुझे लगता है कि ये उनका बी गेम है। कोहली के सामने मैं ये कभी जाहिर नहीं करना चाहूंगा कि मुझे कहां पर गेंदबाजी करनी है। हालांकि मुझे गेंद को स्विंग कराना पसंद है इसलिए मैं उन्हें ऊपर गेंद फेंकूंगा। इससे उनके एलबीडब्यू, बोल्ड और विकेट के पीछे कैच आउट होने की संभावना रहेगी। 

डेल स्टेन ने कहा कि, हर बल्लेबाज अपनी पारी की शुरुआत 20 गेंदों पर उस तरह से मूवमेंट नहीं कर पाता है जिसके लिए वो जाना जाता है। शुरुआत में बल्लेबाज की आंख नहीं जमती और वो विकेट को सही से नहीं परख पाता है और इसलिए मैं चाहता हूं कि वह सोचें कि मैं शॉर्ट करूंगा, लेकिन ईमानदारी से कहूं तो मैं शायद छह फुल गेंदें फेंकूंगा। मैं शायद उसे हर एक गेंद पर निक करने की कोशिश करूंगा, लेकिन मैं उससे कह रहा हूं, 'यह आ रहा है ... मैं तुम्हें सिर में मारने जा रहा हूं जिसे आप जानते हैं।' आपको बता दें कि, विराट और डेल का सामना हो चुका है। जब डेल अपने करियर की पीक पर थे तब विराट की शुरुआत थी और अब विराट अपने करियर की पीक पर हैं तो डेल स्टेन का करियर ढलान पर है। वहीं आइपीएल में विराट व डेल आरसीबी के लिए साथ में भी खेल चुके हैं। 

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.