दिल्ली

उत्तर प्रदेश

पंजाब

बिहार

उत्तराखंड

हरियाणा

झारखण्ड

राजस्थान

जम्मू-कश्मीर

हिमाचल प्रदेश

पश्चिम बंगाल

ओडिशा

महाराष्ट्र

गुजरात

कर्टली एम्ब्रोस बोले- वेस्टइंडीज टीम रैंकिंग में ऊपर जा सकती है, लेकिन विश्व में फिर दबदबा कायम नहीं कर सकती

दिग्गज कर्टली एम्ब्रोस और कर्टनी वाल्श ।

दिग्गज कर्टली एम्ब्रोस ने कहा है कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वेस्टइंडीज की टीम प्रतिस्पर्धी हो सकती है और रैंकिंग में ऊपर जा सकती है लेकिन शायद टीम कभी भी विश्व क्रिकेट में उस तरह से हावी नहीं हो सकती जिस तरह उनके समय थी।

TaniskTue, 11 May 2021 01:31 PM (IST)

एंटिगुआ, आइएएनएस। दिग्गज कर्टली एम्ब्रोस ने कहा है कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वेस्टइंडीज की टीम प्रतिस्पर्धी हो सकती है और रैंकिंग में ऊपर जा सकती है, लेकिन शायद टीम कभी भी विश्व क्रिकेट में उस तरह से हावी नहीं हो सकती, जिस तरह उनके समय थी। जब हम दुनिया में सबसे सर्वश्रेष्ठ टीम थे, तो दुनिया भर में वेस्टइंडीयन गर्व से कहते थे कि हम कितने अच्छे है, क्योंकि तब हम सर्वश्रेष्ठ  थे। इसलिए उन शानदार दिनों को फिर से देखना मुश्किल होगा। हां, हम प्रतिस्पर्धी हो सकते हैं और आइसीसी रैंकिंग में ऊपर चढ़ सकते हैं  लेकिन अब नहीं लगता कि वे खूबसूरत दिन फिर देखने को मिलेंगे। एम्ब्रोस ने यह बात टॉक स्पोर्ट्स लाइव से कही। 

एम्ब्रोस ने कहा कि वह वर्तमान पीढ़ी का किसी भी तरह से अपमान नहीं करना चाहते, लेकिन ज्यादातर युवा खिलाड़ियों को पता नहीं है कि द्वीपों और विदेशों में रहने वाले कैरेबियन लोगों के लिए क्रिकेट का क्या मतलब है? क्रिकेट एकमात्र ऐसा खेल है जो वास्तव में कैरेबियन लोगों को एकजुट करता है। 

फिर कभी उन शानदार,असाधारण दिनों को नहीं देख सकेंगे

एम्ब्रोस ने कहा कि यह अब हमारे पास मौजूद खिलाड़ियों के प्रति कोई असम्मान नहीं है, क्योंकि हमारे पास कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं, जिनमें क्वालिटी है और वे महान बन सकते हैं, लेकिन हमें जो समझना है वह यह है कि मुझे नहीं लगता कि हम फिर कभी उन शानदार,असाधारण दिनों को देख सकेंगे।

फिर विव रिचर्ड्स और डेसमंड हेन्स जैसे क्रिकेटर मिलना मुश्किल है

एम्ब्रोस ने 1988 से 2000 के बीच 98 टेस्ट मैचों में 405 विकेट लिए और  176 एकदिवसीय मैचों में 225 विकेट लिए। वह वेस्टइंडीज के लिए दोनों फॉर्मेट के दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। वह अपने प्रसिद्ध पूर्व गेंदबाजी पार्टनर कर्टनी वॉल्श के पीछे हैं। उन्होंने आगे कहा कि एक और विव रिचर्ड्स, डेसमंड हेन्स, गॉर्डन ग्रीनिज, क्लाइव लॉयड, रिची रिचर्डसन, ब्रायन लारा या एंडी रॉबर्ट्स जैसे क्रिकेटर मिलना मुश्किल है। 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.