वेस्टइंडीज की टीम में हुई क्रिस गेल की वापसी, बोले- अभी भी किसी भी नंबर पर बेस्ट रहूंगा

श्रीलंका के खिलाफ सीमित ओवरों की क्रिकेट के लिए क्रिस गेल की वापसी हो गई है। क्रिस गेल ने इस सीरीज को लेकर कहा है कि वे ओपनर ही नहीं बल्कि किसी भी नंबर पर खेलने के लिए तैयार हैं।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Tue, 02 Mar 2021 09:35 AM (IST) Updated:Tue, 02 Mar 2021 09:35 AM (IST)
वेस्टइंडीज की टीम में हुई क्रिस गेल की वापसी, बोले- अभी भी किसी भी नंबर पर बेस्ट रहूंगा
Chris Gayle की वापसी वेस्टइंडीज टीम में हो गई है (फाइल फोटो ANI)

एंटीगा, एएनआइ। वेस्टइंडीज के तूफानी बल्लेबाज क्रिस गेल ने कहा है कि वह श्रीलंका के खिलाफ आगामी टी20 सीरीज में किसी भी स्थान पर बल्लेबाजी करने के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा कि वह जहां भी बल्लेबाजी करते हैं, वह उस स्थिति में सर्वश्रेष्ठ बनने की कोशिश करेंगे। गेल ने आइपीएल 2020 में इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) फ्रेंचाइजी किंग्स इलेवन पंजाब (अब पंजाब किंग्स) के लिए तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी की थी, क्योंकि नियमित सलामी बल्लेबाज केएल राहुल और मयंक अग्रवाल शानदार फॉर्म में थे।

क्रिकइंफो ने क्रिस गेल के हवाले से लिखा है, "ऐसा लगता है जैसे मैं अब नंबर तीन का विशेषज्ञ हूं। यह एक भूमिका थी, जिसे कोच अनिल कुंबले ने मुझे निभाने के लिए कहा था। आइपीएल शुरू होने से पहले उन्होंने इसका उल्लेख किया था, जिसमें मुझे कोई समस्या नहीं थी और फिर अंततः, जब मुझे वास्तव में मौका मिला तो वे तीसरे नंबर पर मेरा अनुभव चाहते थे, क्योंकि उस समय मयंक अग्रवाल और केएल राहुल दमदार बल्लेबाजी कर रहे थे।"

उन्होंने आगे कहा, "यह कोई समस्या नहीं है। मैं स्पिन खेलने में अच्छा हूं, मैं तेज गेंदबाज खेलने में उतना ही अच्छा हूं, जितना कि मैं सलामी बल्लेबाज हूं, लेकिन वेस्टइंडीज क्रिकेट के साथ, जो भी भूमिका वे मुझे निभाना चाहते हैं, मैं उस विशेष भूमिका को निभाने के लिए तैयार हूं। हमने पूरी तरह से इस पर चर्चा नहीं की है, लेकिन मैं थोड़ा सिर उठाऊंगा और इस इस स्पेशल सीरीज के माध्यम से विश्व कप की ओर देखने के लिए काम करूंगा। अगर ओपनिंग करनी है तो मैं तैयार हूं, नंबर तीन, नंबर पांच- में भी मैं बहुत ज्यादा लचीला हूं। मैं अभी भी दुनिया में सर्वश्रेष्ठ नंबर पांच, दुनिया में सर्वश्रेष्ठ नंबर तीन बनूंगा।"

यह पहली बार है जब गेल को 2019 विश्व कप के बाद से वेस्टइंडीज में शामिल किया गया है। बाएं हाथ के बल्लेबाज ने भी स्वीकार किया कि उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूर रहने पर विचार किया था और उन्होंने फ्रेंचाइजी क्रिकेट पर ध्यान केंद्रित करने की योजना बनाई थी, लेकिन फैंस नहीं चाहते थे कि वे क्रिकेट से ज्यादा दूर जाएं। गेल ने कहा है, "लोगों ने मुझसे कहा है कि अभी खेलते रहे, जब तक संभव हो। ऐसे में जब मुझे कॉल आया और मुझसे पूछा गया कि आप वेस्टइंडीज के लिए खेलना चाहते हैं तो मैंने हां में उत्तर दिया था और कहा था मैं वेस्टइंडीज के लिए खेलना चाहता हूं।"

chat bot
आपका साथी