चयनकर्ता ने दिए कड़े संदेश, ऑस्ट्रेलिया की टीम पर ध्यान दें खिलाड़ी, IPL खेलने की ना सोचें

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मुख्य चयनकर्ता ट्रेवर हान्स ने कहा साल के उस वक्त में मैं इस बात की उम्मीद करता हूं टीम के सभी खिलाड़ी आइपीएल को तरजीह ना देकर अपने देश की तरफ से खेलने की तरफ ध्यान देंगे।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 06:26 PM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 06:26 PM (IST)
चयनकर्ता ने दिए कड़े संदेश, ऑस्ट्रेलिया की टीम पर ध्यान दें खिलाड़ी, IPL खेलने की ना सोचें
ऑस्ट्रेलिया टीम के खिलाड़ी डेविड वार्नर, मैक्सवेल और स्मिथ - डिजाइन फोटो

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की बहुचर्चित टी20 लीग इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन के बचे हुए मुकाबलों का आयोजन सितंबर से अक्टूबर के बीच किया जान है। 29 मुकाबलों के बाद ही बायो बबल में खिलाड़ियों के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद टूर्नामेंट को स्थगित किया गया था। अब इसके दोबारा कराए जाने पर सबसे बड़ी चुनौती विदेशी खिलाड़ियों को टूर्नामेंट के लिए बुलाना है।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मुख्य चयनकर्ता ट्रेवर हान्स ने कहा, "साल के उस वक्त में मैं इस बात की उम्मीद करता हूं टीम के सभी खिलाड़ी आइपीएल को तरजीह ना देकर अपने देश की तरफ से खेलने की तरफ ध्यान देंगे। वैसे ये बात भी है कि ये सबकुछ उनके करार पर निर्भर करता है और हम जो सोचते हैं कि उनको उस समय अपनी टीम ऑस्ट्रेलिया के प्रति अपनी प्रतिबद्धता दिखानी चाहिए। इस चीज को लेकर हमें टीम के साथ भविष्य में बात करना होगा। इस बारे में उस तरह से अब तक तो हमने नहीं सोचा है लेकिन इस वक्त को हम अपनी टीम के खिलाड़ियों से भी ऐसा कुछ नहीं सुना है।"

ऑस्ट्रेलिया की टीम के इस वक्त बांग्लादेश और फिर वेस्टइंडीज का दौरा करना है। इस सीरीज पर जाने वाली टीम में से कुल सात बड़े खिलाड़ियों ने अपना नाम वापस ले लिया है। ये सभी इंडियन प्रीमियर लीग में खेलते हैं वहीं स्टीव स्मिथ ने चोट की वजह से दौरे पर नहीं जाने का फैसला लिया है।

इस वक्त मौजूदा टीम के कुल सात खिलाड़ी ऐसे हैं जो आइपीएल में खेलते हैं उनकी भूमिका फ्रेंचाइजी टीम के लिए बहुत ही ज्यादा अहम है। इन खिलाड़ियों में डेविड वार्नर, पैट कमिंस, ग्लेन मैक्सवेल, झाय रिचर्ड्सन, केन रिचर्ड्सन, मार्कस स्टोइनिस और डैनियल सैम्स के नाम शामिल हैं।

वार्नर सनराइजर्स हैदराबाद टीम का हिस्सा हैं जबकि मैक्सवेल इस सीजन में विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से खेल रहे हैं। पैट कमिंस कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम के प्रमुख गेंदबाज हैं। झाय भी आरसीबी की तरफ से खेलते हैं। स्टोइनिस दिल्ली कैपिटल्स की टीम के मुख्य खिलाड़ियों में से एक हैं।  

chat bot
आपका साथी