इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने नहीं रोया खराब पिच का रोना, बताया क्यों मिली हार

Joe Root ने England की हार का कारण बताया है (फोटो ICC)

Ind vs Eng इंग्लैंड की टीम को तीसरे टेस्ट मैच में सिर्फ दो ही दिन में हार झेलनी पड़ी। धूल उड़ती पिच पर इंग्लैंड के बल्लेबाज टिक नहीं पाए। बावजूद इसके इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने पिच पर सवाल नहीं उठाया है और भारतीय गेंदबाजों की तारीफ की है।

Vikash GaurFri, 26 Feb 2021 09:56 AM (IST)

अहमदाबाद, आइएएनएस। Ind vs Eng: यहां के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए चार मैचों की टेस्ट सीरीज के तीसरे मैच में इंग्लैंड को हार झेलनी पड़ी। हर कोई मोटेरा की पिच को खराब बता रहा है, लेकिन इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने वो कारण बताया है, जिसकी वजह से मेहमान टीम को हार झेलनी पड़ी। इसके अलावा जो रूट ने भारत के हाथों तीसरे टेस्ट मैच में 10 विकेटों से मिली हार को स्वीकार किया है।

कप्तान जो रूट ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में कहा, "यह निराशाजनक है (इस टेस्ट को हारना) और यह एक कठिन सप्ताह रहा है। हम इस सप्ताह से सकारात्मक चीजें लेंगे और इससे सीखेंगे, लेकिन यह हमें एक टीम के रूप में परिभाषित नहीं करता और एक हार से चीजें रातोंरात नहीं बदलेगी। हमें इसे स्वीकार करना है और आगे बढ़ना है तथा और बेहतर करना है। यह मुश्किल विकेट था और अपनी पारी शुरू करना बहुत मुश्किल था।"

उन्होंने कहा, "आप जिन लोगों को यहां रन बनाते हुए देखना चाहते हैं, उनमें मैं भी शामिल हूं, क्योंकि प्रत्येक रन वास्तव में मायने रखता है और आपको इसे लेना होगा और अपने आप को ताकत की स्थिति में रखना होगा। हालांकि, ऐसा हुआ नहीं। यहां गुलाबी गेंद ने पिच पर गति पकड़ी, लेकिन भारत ने हमें हर विभाग में पीछे छोड़ दिया। जब एसजी गेंद स्पिनरों के लिए चमक खो चुकी थी, तो उस पर संदेह हुआ। अक्षर ने इस पिच का का फायदा उठाया और इसका इस्तेमाल किया।"

इंग्लैंड की टीम के कप्तान जो रूट ने एक भी बार ये बात नहीं कही कि मोटेरा का पिच खराब थी। उनका मानना है कि भारतीय गेंदबाजों ने अच्छी गेंदबाजी की, जिसके कारण मैच इतनी जल्दी खत्म हो गया। जो रूट पिच पर सवाल इसलिए भी नहीं उठा सकते, क्योंकि उनकी तरफ से भी ओपनर जैक क्राउले ने अर्धशतक जड़ा था और भारत की तरफ से भी ओपनर रोहित शर्मा ने पहली पारी में शानदार अर्धशतकीय पारी खेली थी। एक अन्य बयान में जो रूट ने कहा है कि पिच के खराब या सही होने को देखने के लिए आइसीसी है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.