IPL पर रोक लगाने की हुई मांग, गृह मंत्री अमित शाह और विदेश मंत्री को CAIT ने भेजा पत्र

कैट ने BCCI की शिकायत केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और विदेश मंत्री एस. जयशंकर से की है। पत्र भेजकर यूएई में IPL मैच आयोजित करने की इजाजत नही देने की मांग की है।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Mon, 03 Aug 2020 11:31 PM (IST) Updated:Mon, 03 Aug 2020 11:31 PM (IST)
IPL पर रोक लगाने की हुई मांग, गृह मंत्री अमित शाह और विदेश मंत्री को CAIT ने भेजा पत्र
IPL पर रोक लगाने की हुई मांग, गृह मंत्री अमित शाह और विदेश मंत्री को CAIT ने भेजा पत्र

नेमिष हेमंत, नई दिल्ली। कन्फडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की शिकायत केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और विदेश मंत्री एस. जयशंकर से की है। कैट ने पत्र भेजकर BCCI को यूएई में IPL मैच आयोजित करने की इजाजत नही देने की मांग की है।

अमित शाह को लिखे पत्र में कैट के राष्ट्रीय अध्यक्ष बीसी भरतिया और राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीन खंडेलवाल ने कहा है कि बीसीसीआइ का यह कदम देश में कोरोना को रोकने के सरकार की नीति के खिलाफ होगा। ऐसे समय जब भारत और दुनिया भर के देश कोरोना से लड़ाई लड़ रहे हैं जबकि बीसीसीआइ का यह फैसला कोरोना को बढ़ावा देने वाला भी साबित हो सकता है।

पत्र में कहा गया है कि ऐसे समय में जब पिछले महीने जून में भारतीय सीमाओं पर चीन की आक्रामकता ने चीन के खिलाफ भारत के लोगों की भावनाओं को बहुत बढ़ावा दिया है और प्रधानमंत्री मोदी के दूरदर्शी नेतृत्व में केंद्र सरकार लोकल पर वोकल और आत्मनिर्भर भारत के उनके आह्वान को यथार्थ में बदलने के लिए अनेक कदम उठा रही है, ऐसे में बीसीसीआइ का निर्णय सरकार की इस नीति के खिलाफ है।

बता दें कि कैट 10 जून से देश में चीनी वस्तुओं के बहिष्कार को लेकर एक राष्ट्रीय अभियान चला रहा है।

UAE में होना है इस बार का IPL

इस साल इंडियन प्रीमियर लीग का आयोजन यूएई में होना है। 19 सितंबर से 10 नवंबर के बीच टूर्नामेंट का आयोजन किया जाना है। इस बार 10 दिन दो मुकाबले खेले जाएंगे। दोपहर के मुकाबले 3.30 बजे और शाम के मुकाबले 7.30 बजे से शुरू होंगे। रविवार को बीसीसीआई के गवर्निंग काउंसिल की बैठक में यह सारे फैसले लिए गए। 

chat bot
आपका साथी