पूर्व दिग्गज ने कहा, मैं कपिल देव और श्रीनाथ का सामना कर लूंगा, जसप्रीत बुमराह के खिलाफ नहीं करनी बल्लेबाजी

पूर्व दिग्गजों ने माना है कि बुमराह में जितनी काबिलियत है वो मौजूदा दौर के कम ही गेंदबाजों के पास है। वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान ब्रायन लारा ने कहा वह बुमराह की जगह कपिल देव और जवगल श्रीनाथ का सामना करना पसंद करेंगे।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Sat, 07 Nov 2020 03:54 PM (IST) Updated:Sat, 07 Nov 2020 03:54 PM (IST)
पूर्व दिग्गज ने कहा, मैं कपिल देव और श्रीनाथ का सामना कर लूंगा, जसप्रीत बुमराह के खिलाफ नहीं करनी बल्लेबाजी
भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह फाइल फोटो

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने हर किसी पर अपनी छाप छोड़ी है। पूर्व दिग्गजों ने माना है कि इस गेंदबाज में जितनी काबिलियत है वो मौजूदा दौर के कम ही गेंदबाजों के पास है। वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान ब्रायन लारा ने कहा वह बुमराह की जगह कपिल देव और जवगल श्रीनाथ का सामना करना पसंद करेंगे।

लारा ने कहा, "हां, लेकिन यह चुनौती बहुत ही अदभुत होने वाली है। आप जानते हैं, जब मैं खेला करता था तो सामने मखाया नतिनी। उनके पास भी इसी तरह की गेंद थी और उनकी भी गेंद का कोण कुछ ऐसा ही बनता था। तो यह थोड़ी सी समानता है जिन के साथ मैं खेला हूं। मुझे यह तो पता है कि मैं पीछे तो नहीं हटने वाला था।"

बुमराह और आर्चर दोनों ही शानदार 

"बुमराह और आर्चर दो ऐसे गेंदबाज हैं जो अलग नजर आते हैं और यह दोनों ही क्रिकेट के किसी भी दौर में छाप छोड़ते। चाहे हम बात करें 2000 की 90 की 80 की या फिर 70 की हर दशक में ये अपनी पहचान बनाने में कामयाब रहते। अच्छा मेरे ऐसा करने का मतलब किसी भी दौर के गेंदबाज के महत्व को कम करना बिल्कुल भी नहीं है। लेकिन इन दोनों ही तेज गेंदबाजी को आगे ले जाने वाले क्रिकेट के जितने भी दौर मैंने देखे, खेला या फिर अभी जिनको भी देख रहा हूं।"  

टी20 में क्यों सफल हुए बुमराह और शमी

"बुमराह और शमी इतने ज्यादा सफल हैं क्योंकि वो टी20 में टेस्ट मैच की लेंथ पर गेंदबाजी करते हैं। आप उनको ज्यादा से ज्यादा स्लो गेंद करते नहीं देखेंगे। वो सीम को हिट करके गेंद डालना चाहते हैं, इन्हें स्टंप पर निशाना लगाना पसंद है। नहीं तो ये बल्ले का किनारा लगवाने की कोशिश करते हैं, शॉट गेंद करते हैं और बल्लेबाजों को मुश्किल में डालते हैं। इसी वजह से जब ये ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट क्रिकेट खेलेंगे तो इनके लिए आसान होगा।" 

chat bot
आपका साथी