टीम इंडिया में मो. शमी और जसप्रीत बुमराह की जगह लेने वाले तेज गेंदबाज मौजूद- ब्रेट ली

ब्रेट ली ने कहा कि एक टीम के अच्छे प्रदर्शन के लिए बेंच स्ट्रेंथ महत्वपूर्ण है और ऑस्ट्रेलिया में भारत का प्रदर्शन इसका प्रमाण है। उन्होंने कहा कि टीमें अब सिर्फ 11 खिलाड़ियों से नहीं बनती है।। उसके लिए 16-17 खिलाड़ियों के अलावा कुछ अन्य खिलाड़ी भी होने चाहिए।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 03:49 PM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 03:49 PM (IST)
टीम इंडिया में मो. शमी और जसप्रीत बुमराह की जगह लेने वाले तेज गेंदबाज मौजूद- ब्रेट ली
टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मो. शमी (एपी फोटो)

दुबई, प्रेट्र। भारतीय तेज गेंदबाजी आक्रमण को इस वक्त दुनिया के सबसे बेस्ट पेस अटैक में गिना जाता है। इस बात को ब्रेट ली भी मानते हैं और उन्होंने कहा कि, भारतीय गेंदबाजी आक्रमण के बारे में मैं एक शब्द कह सकता हूं कि वे शानदार हैं। वहीं उन्होंने आगे कहा कि, भारतीय तेज गेंदबाजी विभाग में इतनी प्रतिभा है कि वे मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह जैसे शीर्ष गेंदबाजों की जगह ले सकें। ऑस्ट्रेलिया के इस महान खिलाड़ी को लगता है कि हाल के वर्षों में भारत की सफलता के लिए बेंच स्ट्रेंथ महत्वपूर्ण रही है।

ब्रेट ली ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आइसीसी) की वेबसाइट से बात करते हुए कहा कि, उनके पास अनुभवी गेंदबाज हैं और कुछ अच्छे युवा खिलाड़ी हैं। उनके गेंदबाजों के पास अच्छी गति है और वे उत्साह और आत्मविश्वास से भरे हैं। युवा गेंदबाज शमी और और बुमराह की जगह लेने के लिए तैयार है। यह ऐसी चीज है जिससे भारत अगले 10, 15 या 20 वर्षों तक अच्छा प्रदर्शन कर सकता है। भारतीय टीम आइसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के पहले सीजन में फाइनल में जगह बनाने के बाद 2021-23 सीजन का आगाज चार अगस्त से इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से करेगी।

ब्रेट ली ने कहा कि, एक टीम के अच्छे प्रदर्शन के लिए बेंच स्ट्रेंथ महत्वपूर्ण है और ऑस्ट्रेलिया में भारत का प्रदर्शन इसका प्रमाण है। उन्होंने कहा कि, टीमें अब सिर्फ 11 खिलाड़ियों से नहीं बनती है।। उसके लिए 16-17 खिलाड़ियों के अलावा कुछ अन्य खिलाड़ी भी होने चाहिए जो किसी भी समय विश्व स्तर के मैचों के लिए तैयार हो। आपको बता दें कि, टीम इंडिया इन दिनों विराट कोहली की अगुआई में इंग्लैंड दौरे पर हैं। भारतीय टीम को यहां पर मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में हिस्सा लेना है। इस टेस्ट सीरीज की शुरुआत 4 अगस्त से होगी और पहला टेस्ट मैच नॉटिंघम में खेला जाएगा। 

chat bot
आपका साथी