न्यूजीलैंड को मिली ऐतिहासिक जीत के बाद इस धुरंधर ने लिया संन्यास, कहा क्रिकेट को अलविदा

टीम की यह जीत अनुभवी विकेटकीपर बीजे वॉटलिंग के लिए यादगार रही क्योंकि यह उनका आखिरी इंटरनेशनल मैच था। भारत के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में उतरने से पहले वॉटलिंग ने संन्यास की घोषणा कर दी थी।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 12:37 AM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 12:37 AM (IST)
न्यूजीलैंड को मिली ऐतिहासिक जीत के बाद इस धुरंधर ने लिया संन्यास, कहा क्रिकेट को अलविदा
न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के खिलाड़ी- फोटो ट्विटर पेज

नई दिल्ली, जेएनएन। न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप ट्रॉफी को जीतने वाली पहली टीम बन गई है। भारत के खिलाफ खेले गए फाइनल मुकाबले में 8 विकेट की दमदार जीत के साथ कीवी टीम ने इतिहास रचा। भारतीय टीम दूसरी पारी में न्यूजीलैंड की सधी गेंदबाजी के आगे महज 170 रन ही ही ढेर हो गई थी। 139 रन के आसान लक्ष्य को टीम ने 45.5 ओवर में महज 2 विकेट गंवाकर हासिल किया और इस ट्रॉफी पर कब्जा जमाया।

टीम की यह जीत अनुभवी विकेटकीपर बीजे वॉटलिंग के लिए यादगार रही क्योंकि यह उनका आखिरी इंटरनेशनल मैच था। भारत के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में उतरने से पहले वॉटलिंग ने संन्यास की घोषणा कर दी थी। उन्होंने यह कह दिया थी कि भारत के खिलाफ आइसीसी का यह मुकाबला उनके जीवन का आखिरी मुकाबला होने वाला है।

न्यूजीलैंड के 3 खिलाड़ियों ने तोड़ा भारत का सपना, टीम को दिलाई वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप ट्रॉफी

मैच के बाद वॉटलिंग ने कहा, "यह हमारी टीम द्वारा लंबे समय तक की गई मेहनत का नतीजा है। जीत को हासिल करना बहुत ही ज्यादा खास एहसास है। ऐसी विकेट पर इस लक्ष्य को हासिल करना वो भी हमारे दो सबसे अनुभवी बल्लेबाजों द्वारा बहुत ही ज्यादा कमाल रहा। मैंने ऐसा कभी भी नहीं सोचा था कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियन की ट्रॉफी का विजेता बनकर करियर का अंत करूंगा। मेरे परिवार के सभी लोग मेरी मां, पत्नी जेसी और मेरे दो बच्चे हमेशा ही बुरे वक्त में मेरे साथ खड़ी रही। इन सभी तो मैं धन्यवाद कहना चाहूंगा।"

दक्षिण अफ्रीका में जन्मे वॉटलिन ने टेस्ट मैच में विकेट के पीछे न्यूजीलैंड के लिए रिकॉर्ड 257 शिकार किए हैं, जिसमें आठ स्टंपिंग भी शामिल हैं। उन्होंने 75 टेस्ट में 37.52 के औसत से आठ शतक और 19 अर्धशतक के साथ 3,790 रन बनाए। 2019 में माउंट माउंगानुई में इंग्लैंड के खिलाफ 205 रन उनका उच्चतम स्कोर है।

chat bot
आपका साथी