वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में रोहित शर्मा का बतौर ओपनर होगा बड़ा टेस्ट- संजय मांजरेकर

संजय मांजरेकर ने रोहित शर्मा को लेकर कहा कि इस फाइनल मुकाबले में एक ओपनर के तौर पर रोहित शर्मा के सामने बड़ी चुनौती होगी। उन्हें एक टेस्ट ओपनर के तौर पर यहां खुद को साबित करना होगा।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 04:48 PM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 08:05 PM (IST)
वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में रोहित शर्मा का बतौर ओपनर होगा बड़ा टेस्ट- संजय मांजरेकर
भारतीय क्रिकेट टीम के ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। टीम इंडिया के लिए आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच जीतना बेहद चुनौतीपूर्ण है क्योंकि उनके सामने बेहद मजबूत टीम न्यूजीलैंड होगी। न्यूजीलैंड पर पार पाने के लिए टीम इंडिया को शानदार प्रदर्शन करना होगा और इसके लिए जरूरी है कि, टीम में मौजूद हर खिलाड़ी अपनी जिम्मेदारी को निभाने के लिए सौ फीसदी से भी ज्यादा दे। इस मुकाबले को लेकर टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज संजय मांजरेकर ने कहा था कि, विराट कोहली टीम के लिए गेम चेंजर की भूमिका निभा सकते हैं तो वहीं उन्होंने टीम के ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा को लेकर भी बड़ी बात कही। 

मांजरेकर ने रोहित शर्मा को लेकर कहा कि, इस फाइनल मुकाबले में एक ओपनर के तौर पर रोहित शर्मा के सामने बड़ी चुनौती होगी। उन्हें एक टेस्ट ओपनर के तौर पर यहां खुद को साबित करना होगा। आपको बता दें कि, भारत और न्यूजीलैंड के बीच 18 जून से फाइनल मैच खेला जाएगा और इस मुकाबले में रोहित शर्मा के साथ भारतीय पारी का आगाज शुभमन गिल या फिर मयंक अग्रवाल कर सकते हैं। मांजरेकर ने कहा कि, रोहित ने एक एक टेस्ट ओपनर के तौर पर अब तक जिस तरह का प्रदर्शन किया है उसने काफी प्रभावित किया है, लेकिन इंग्लिश कंडीशन में न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट ओपनर के तौर पर उनकी बड़ी परीक्षा होगी। 

मांजरेकर ने हिंदुस्तान टाइम्स के लिए लिखे एक कॉलम के माध्यम से कहा कि, वो अब शरीर के काफी करीब से खेलते हैं और पहले से ज्यादा धैर्य रखते हैं। ऑफ स्टंप के बाहर जाती गेंदों को वो छोड़ देते हैं और उनके पैरों का मूवमेंट काफी बढ़िया हो गया है। लेकिन इंग्लैंड में उनकी बल्लेबाजी का बड़ा टेस्ट होगा। एक बल्लेबाज के तौर पर उन्हें अपने कैरेक्टर में बदलाव लाना होगा लेकिन एक टेस्ट ओपनर के तौर पर रोहित शर्मा के लिए ये सबसे बड़ी चुनौती होगी। 

chat bot
आपका साथी