राजस्थान रॉयल्स को बड़ा झटका, बेन स्टोक्स के बाद IPL 2021 से बाहर हुआ यह स्टार क्रिकेटर

आइपीएल 2021 में शनिवार को कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) के खिलाफ मैच से पहले राजस्थान रॉयल्स को बड़ा झटका लगा। चोटिल तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर इस साल साल आइपीएल में नहीं खेलेंगे। इससे पहले चोटिल होकर बेन स्टोक्स टूर्नामेंट से पहले ही बाहर हो चुके हैं।

By TaniskEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 07:47 PM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 07:47 PM (IST)
राजस्थान रॉयल्स को बड़ा झटका, बेन स्टोक्स के बाद IPL 2021 से बाहर हुआ यह स्टार क्रिकेटर
आइपीएल 2021 में नहीं खेलेंगे जोफ्रा आर्चर।

लंदन, एएनआइ। आइपीएल 2021 में शनिवार को कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) के खिलाफ मैच से पहले राजस्थान रॉयल्स को बड़ा झटका लगा। चोटिल तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर इस साल आइपीएल में नहीं खेलेंगे। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने शुक्रवार को एक बयान जारी करके इसकी जानकारी दी। बता दें कि दाएं हाथ का यह तेज गेंदबाज चोट के कारण भारत के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज नहीं खेल पाया था।

इसके बाद वह आइपीएल के शुरुआती मैचों में बाहर रहने वाले थे, लेकिन अब वह पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। राजस्थान के लिए बहुत बड़ा झटका है। इससे पहले ऑलराउंडर बेन स्टोक्स चोटिल होकर आइपीएल के इस सत्र से बाहर हो चुके हैं।स्टोक्स सिर्फ एक मैच खेल पाए। पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच के दौरान फील्डिंग करते समय उनको उंगुली में चोट लग गई थी।

इसीबी ने अपने बयान में कहा कि आर्चर अगले हफ्ते से अपनी काउंटी टीम ससेक्स के साथ जुड़कर फुल ट्रेनिंग करेंगे। इसीबी और ससेक्स मेडिकल टीम उनकी फिटनेस पर निगाह रखेगी। अगर उन्हें कोई परेशानी नहीं होती है तो वह दो सप्ताह बाद क्रिकेट खेलने के लिए तैयार होंगे। बाद दें कि दाहिने हाथ की सर्जरी के बाद हाल ही में दाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज ने ट्रेनिंग शुरू की थी। 

आर्चर की आइपीएल फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स को उम्मीद थी कि वह टूर्नामेंट के कुछ मैच में उपलब्ध नहीं रहने के बाद आइपीएल खेलने आएंगे। राजस्थान रॉयल्स के डॉयरेक्टर ऑफ क्रिकेट कुमार संगकारा ने स्वीकार किया था कि आर्चर की गैरमैजूदगी टीम के लिए 'बड़ा झटका' है। साथ ही उन्होंने उम्मीद जताई थी कि वह चोट से उबर कर टीम के लिए उपलब्ध होंगे। टीम के लिए यह टूर्नामेंट अभी तक उतना अच्छा नहीं रहा है। चार में से तीन मैच गंवाकर संजू सैमसन की कप्तानी वाली टीम अंक तालिका में आखिरी पायदान पर है। टीम को शनिवार को कोलकाता से मैच खेलना है। 

chat bot
आपका साथी