बेन स्टोक्स में है विराट कोहली जैसे गुण और इसी वजह से साबित होंगे बेस्ट कप्तान- नासिर हुसैन

नासिर हुसैन ने कहा कि बेन स्टोक्स जो भी करते हैं वो विराट कोहली जैसा होता है।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Sun, 05 Jul 2020 04:09 PM (IST) Updated:Sun, 05 Jul 2020 04:09 PM (IST)
बेन स्टोक्स में है विराट कोहली जैसे गुण और इसी वजह से साबित होंगे बेस्ट कप्तान- नासिर हुसैन
बेन स्टोक्स में है विराट कोहली जैसे गुण और इसी वजह से साबित होंगे बेस्ट कप्तान- नासिर हुसैन

मुंबई, प्रेट्र। बेन स्टोक्स पहली बार वेस्टइंडीज के खिलाफ 8 जुलाई से शुरू हो रहे तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मैच में इंग्लैंड टेस्ट टीम की कमान संभालेंगे। स्टोक्स को जो रूट की जगह कैरेबियाई टीम के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए टीम का कप्तान बनाया गया है। जाहिर है स्टोक्स के लिए ये नया अनुभव होगा और वो खुद को साबित भी करना चाहेंगे। अब स्टोक्स की कप्तानी या कहें की उनकी नेतृत्वक्षमता की तुलना पूर्व इंग्लिश कप्तान नारिस हुसैन ने भारतीय कप्तान विराट कोहली के साथ की है। 

नाकिर ने स्टोक्स के बारे में बात करते हुए कहा कि वो साउथैंपटन में जब इंग्लैंड क्रिकेट टीम की कप्तान संभालेंगे तो एक शानदार कप्तान साबित होंगे। उन्होंने स्टार स्पोर्ट्स के शो क्रिकेट कनेक्टेड पर कहा कि बेन स्टोक्स जो करते हैं वो थोड़ा विराट कोहली की तरह है। वो जो भी काम करते हैं उसमें अपना सौ फीसदी देते हैं। इस वजह से मुझे लगता है कि वो एक शानदार कप्तान साबित होंगे, हालांकि वो सिर्फ कार्यवाहक कप्तान हैं और सिर्फ एक ही टेस्ट में कप्तानी करेंगे। 

उन्होंने बताया कि जो रूट अपने दूसरे बच्चे के जन्म के लिए टीम से बाहर हैं, लेकिन उनकी जगह बेन स्टोक्स को कप्तान बनाया जाता एक शानदार फैसला है और एक कप्तान (कार्यवाहक) के रूप में मैं उनका समर्थन करता हूं। उन्होंने कहा कि वो जो रूट के प्रति वफादार भी हैं। इंग्लैेंड के लिए 96 टेस्ट मैच खेलने वाले नासिर हुसैन ने कहा कि वो बेन स्टोक्स को पूर्ण रूप के कप्तान बनाने के पक्षधर नहीं हैं। 

नासिर ने कहा कि कप्तानी की जिम्मेदारी दीर्घकालिक चीज है और स्टोक्स पर एक ऑलराउंडर के तौर पर काफी जिम्मेदारियां हैं। वो तीनों फॉर्मेट में खेलते हैं और शायद आइपीएल भी खेला जाएगा। ऐसे में उनपर काफी ज्यादा जिम्मेदारी हो जाएगी। हालांकि उन्होंने ये भी साफ कर दिया कि बेन स्टोक्स को कमतर नहीं आंका जाए क्योंकि वो अपनी हर जिम्मेदारी बखूबी निभा सकते हैं। उन्होंने कहा कि वो एक शानदार कप्तान बन सकते हैं, लेकिन अगर उन्हें भविष्य में ये जिम्मेदारी दी जाती है तो उन पर काम का बोझ बढ़ेगा जो चिंता का विषय है। 

chat bot
आपका साथी