MS Dhoni जैसा बनना चाहता है ये ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर, कहा- काश उनके जैसा 5 प्रतिशत भी बन जाउं

वो बहुत ही शांत थे ऐसे जैसे कि उनके नसों में बर्फ चलती हो वो किसी भी मैच के ऐसे स्थान तक पहुंचाया करते थे जहां मैच को जीत पाना लगभग नामुमकिन होता था। वह ऐसे मौकों पर किसी भी तरह से मैच को जीत लेते थे।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Wed, 27 Jan 2021 05:55 PM (IST) Updated:Wed, 27 Jan 2021 05:55 PM (IST)
MS Dhoni जैसा बनना चाहता है ये ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर, कहा- काश उनके जैसा 5 प्रतिशत भी बन जाउं
पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धौनी - फाइल फोटो

अबु धाबी, आइएएनएस। ऑस्ट्रेलिया क्रिकेटर बेन डंक ने भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी जैसा बनने की इच्छा जताई है। उन्होंने कहा अब तक जितने भी विकेटकीपर बल्लेबाजों को देखा है उसमें से धौनी नंबर एक हैं। अगर उनके जैसा वह 5 फीसदी भी बन जाएं तो काफी खुशी होगी। पूर्व भारतीय कप्तान ने पिछले साल 15 अगस्त को इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की थी।

कैप्टन कूल धौनी के शांत स्वभाव और मैच फिनिश करने की कला से ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर बेन काफी प्रभावित हैं। उन्होंने कहा धौनी में मैच को खत्म करने की गजब की कला थी। वह मैच को ऐसे हालात से जीत की तरफ ले जाते थे जिसके बारे में सोचना भी मुमकिन नहीं लगता था। बेन ने धौनी की तरीफ करते हुए उनके जैसा बनने की चाहत जताई।

बेन ने कहा, "मुझे लगता है कि अब तक मैंने जितने भी विकेटकीपर बल्लेबाजों को देखा है उसमें एमएस धौनी नंबर एक हैं। इतने सालों तक जिस तरह का खेल उन्होंने दिखाया वह बहुत ही कमाल था। उनके द्वारा किए गए कमाल, बनाए गए सारे रिकॉर्ड उनके बारे में सबकुछ खुद ही बता देते हैं।"

धौनी दुनिया के एक मात्र कप्तान हैं जिन्होंने आइसीसी के तीन बड़े खिताब में जीत हासिल की है। साल 2007 में आइसीसी टी20 विश्व कप जीतने वाले धौनी की कप्तानी में भारतीय टीम ने 2011 में वनडे विश्व कप जीता था। साल 2013 में टीम इंडिया ने इंग्लैंड को रोमांचक फाइनल में मात देकर चैंपियंस ट्रॉफी पर अपना कब्जा जमाया था।

"वो बहुत ही शांत थे ऐसे जैसे कि उनके नसों में बर्फ चलती हो, वो किसी भी मैच के ऐसे स्थान तक पहुंचाया करते थे जहां मैच को जीत पाना लगभग नामुमकिन होता था। वह ऐसे मौकों पर किसी भी तरह से मैच को जीत लेते थे। अगर मैं एमएस धौनी के 5 या 10 प्रतिशत के बराबर भी खेल पाता तो बहुत खुशी होती।"

chat bot
आपका साथी