WTC Final से पहले चेतेश्वर पुजारा गरजे और कहा- भारतीय टीम में खिताब जीतने की है क्षमता

पुजारा ने कहा कि कहा कि यहां एक ही दिन में अलग-अलग हालात में खेलना बल्लेबाज के लिए सबसे अधिक चुनौतीपूर्ण होता है क्योंकि बारिश होती है तो आपको मैदान से बाहर जाना होता है और इसके बाद अचानक बारिश रुक जाती है और आपको दोबारा शुरुआत करनी होती है।

Sanjay SavernSun, 13 Jun 2021 08:38 PM (IST)
टीम इंडिया के मध्यक्रम के बल्लेबाज पुजारा बल्लेबाजी के दौरान (एपी फोटो)

साउथैंप्टन, प्रेट्र। भारतीय क्रिकेट टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ 18 जून से आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच खेलना है। इस मुकाबले से पहले टीम इंडिया के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने कहा कि, न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड के खिलाफ जो दो टेस्ट मैच खेले हैं उससे उन्हें फायदा मिलेगा, लेकिन टीम इंडिया के पास जितना वक्त है वो उसका इस्तेमाल अच्छी तैयारी के लिए करेंगे। टीम इंडिया ने फाइनल मैच से पहले अपनी टीम टीम को दो हिस्सों में बांटकर अभ्यास किया जबकि न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 से हराकर अपनी पुख्ता तैयारी का सबूत दिया। 

पुजारा ने बीसीसीआइ टीवी से कहा कि फाइनल से पहले दो टेस्ट मैच खेलकर बेशक वे फायदे की स्थिति में होंगे लेकिन जब बात फाइनल की आती है तो हम अपना बेस्ट प्रयास करेंगे और हमें पता है कि हमारी टीम में अच्छा प्रदर्शन करने और चैंपियनशिप जीतने की क्षमता है। उन्होंने कहा कि इसलिए हम इसे लेकर चिंतित नहीं हैं, हमें तैयारी के लिए जो 10 से 12 दिन का समय मिला है उसमें हम एकाग्र रहने का प्रयास करेंगेऔर हम उपलब्ध संसाधनों का सर्वश्रेष्ठ इस्तेमाल का प्रयास करेंगे। अगर हम इन दिनों का सही इस्तेमाल कर पाए तो मुझे लगता है कि हमारी टीम फाइनल में चुनौती के लिए तैयार रहेगी। 

सौराष्ट्र के मध्यक्रम के इस बल्लेबाज ने कहा कि खिलाड़ियों के लिए सबसे बड़ी चुनौती इंग्लैंड के मौसम से सामंजस्य बैठाने की होगी। उन्होंने कहा कि यहां एक ही दिन में अलग अलग हालात में खेलना बल्लेबाज के लिए सबसे अधिक चुनौतीपूर्ण होता है क्योंकि अगर बारिश होती है तो आपको मैदान से बाहर जाना होता है और इसके बाद अचानक बारिश रुक जाती है और आपको दोबारा शुरुआत करनी होती है। उन्होंने कहा कि निजी तौर पर ये मेरे लिए काफी मायने रखता है क्योंकि मैं सिर्फ इसी एक प्रारूप में खेल रहा हूं और यह क्रिकेट में सबसे चुनौतीपूर्ण प्रारूप है। यहां पहुंचने के लिए हमने एक टीम के रूप में काफी कड़ी मेहनत की है। पुजारा ने कहा कि इसलिए मुझे यकीन है कि सभी खिलाड़ी फाइनल को लेकर उत्सुक हैं और हमारे लिए फाइनल जीतना काफी मायने रखता है। 

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.